द्वितीय पुण्यतिथि पर अमर शहीद आरके यादव को श्रद्धा से नमन किया गया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिदान दिवस पर सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा

दुबहड़(बलिया)। देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले लांस नायक आरके यादव की दूसरी पुण्यतिथि उनके पैतृक गांव दुबहड़ में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा के रूप में मनाई गई. जहां उपस्थित सैकड़ो लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने शहीद आरके यादव के परिजनों को आश्वस्त किया कि भविष्य में किसी प्रकार की कोई मदद की आवश्यकता हो तो उनका दरवाजा सदैव खुला रहेगा. उन्होंने आरके यादव के बलिदान को देश पर कर्ज बताते हुए कहा कि इसकी भरपाई नहीं हो सकती. शहीद आरके यादव ने अपने प्राणों का बलिदान देकर जो गौरव हम बलियावासियों को प्रदान किया है, इससे हमारा सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. उन्होंने शहीद आरके यादव के परिजनों को शहीद की स्मृति में स्मारक बनाने के लिए मदद करने का आश्वासन दिया. इस मौके पर दुबहर के ब्लाक प्रमुख गुड्डू राय ने शहीद के घर तक तत्काल सड़क बनाने के लिए कार्य प्रारंभ कराने की बात कही. नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण गुप्ता ने कहा कि शहीद का परिवार प्रदेश का परिवार होता है. इनकी हिफाजत रक्षा तथा देखरेख करना समाज का कर्तव्य है.

बसपा नेता अनिल राय ने सैनिकों साथ साथ पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को भी पेंशन देने की बात की. कहा कि पेंशन सिपाहियों के बुढ़ापे का सहारा होता है.

इस अवसर पर क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोगों का शहीद की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए तांता लगा रहा.

समारोह को मुख्य रूप से रणजीत चौधरी, मृत्युंजय तिवारो बबलू, विकास सिंह, जमाल आलम, कामता सिंह, राघव सिंह, नागेंद्र सिंह टप्पू आदि लोगों ने संबोधित किया. कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय कलाकार कृष्णा हमदर्दी ने शहीद आरके यादव के श्रद्धांजलि में अपनी रचना तहार कर्जा ना भराई ये भाई गीत गाकर सभी के आंखों में आंसू भर दिया. इस मौके पर मुख्य रुप से बसरीकापुर प्रधान सुबाष यादव, पूर्व अध्यक्ष रामअवध, भगवान यादव, शिवजी यादव, चिन्मय गुप्ता, उपेन्द्र सिंह, प्रदीप यादव, मन्नु सिंह, माल सिह, विकेश यादव, राजन सिह, अंकित सिह, चन्दन यादव, महेश सिंह, कृष्ण कुमार उपाध्याय, अमित गिरी, धर्मवीर सिंह सहित शहीद के परिजन उपस्थित थे. संचालन धनजी यादव ने किया.