पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां हरिद्वार में विसर्जित

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के सभी जिलों की छोटी-बड़ी करीब 165 नदियों में अटल जी की अस्थियों को विसर्जित करने का कार्यक्रम बनाया है

हरिद्वार। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां हरिद्वार में उनके परिजनों ने गंगा नदी में रविवार को विसर्जित कीं. दिवंगत नेता की अस्थियों का कलश लेकर उनकी पुत्री नमिता, दामाद रंजन भट्टाचार्य और नातिन निहारिका हर की पैड़ी पर स्थित ब्रहमकुंड पहुंचे जहां उन्होंने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनकी अस्थियों को गंगा नदी में प्रवाहित किया. इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट तथा हरिद्वार से भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद थे.

सुबह अटल जी की अस्थियों को पहले हरिद्वार के पन्ना लाल भल्ला म्यूनिसिपल इंटर कॉलेज में रखा गया. वहां से अस्थि कलश यात्रा निकालकर प्रेम आश्रम ले जाया गया. जहां से उसे हर की पौड़ी पर ले जाकर गंगा में विसर्जित किया गया. अटल जी की अस्थियां देश की कई नदियों में विसर्जित की जाएंगी. हरिद्वार में गंगा नदी में उनकी अस्थि विसर्जन के साथ इसकी शुरुआत कर दी गई है.
स्वतंत्र भारत के करिश्माई नेताओं में शामिल अटल बिहारी वाजपेई का निधन बृहस्पतिवार को 93 वर्ष की उम्र में एम्स में हो गया था. नई दिल्ली के राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर शुक्रवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया था. पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेई जी के लिए 20 अगस्त को दिल्ली में एक सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा. इसी तरह की एक सभा का आयोजन 23 अगस्त को लखनऊ में भी होगा. लखनऊ की सभा में गृह मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के अलावा बाजपेई के पारिवारिक सदस्य और रिश्तेदार भी शामिल होंगे. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के सभी जिलों की छोटी-बड़ी करीब 165 नदियों में अटल जी की अस्थियों को विसर्जित करने का कार्यक्रम बनाया है. यह कार्यक्रम अगले करीब 1 महीने तक चलने की संभावना है. इस कार्यक्रम के जरिए अटल जी की यादों को संजोए जाने और उस पर चर्चा होने की भी संभावना है.

The immersion ceremony was attended by Union Home Minister Rajnath Singh, BJP president Amit Shah, Uttar Prdaesh CM Yogi Adityanth, his Uttarakhand counterpart Trivendra Singh Rawat among other leaders.