प्लास्टिक बहिष्कार का कावरियों ने लिया निर्णय

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

30 जुलाई को रेपुरा से 280 भक्त, बाबा धाम के लिए होगे रवाना
मझौवां(बलिया)। बाबा धाम जाने वाले कांवरियों ने भी प्लास्टिक का पूरजोर बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. क्षेत्र के दर्जनभर से अधिक गांवों के करीब 280 कांवरियों ने वाकायदा नामांकन पत्र लिखकर श्री खेमराज बाबा कांवरिया संघ रेपुरा ने नियम-कानून का पालन करने का संकल्प लिया है. यह कावरियों का जत्था 30 जुलाई को बैजनाथ धाम के लिए रेपुरा गांव से रवाना होगा.
सावन माह शुरु होने से पहले ही गांव-गांव से बैजनाथ धाम जाने वाले कांवरियों की टोली बन रही है. इसको लेकर भोलेनाथ के भक्तों में काफी उत्साह है. श्रद्धालु जगह-जगह इकट्ठा होकर शिव की नगरी जाने की तैयारियों में जुट गए है. वहीं दुकानों पर इस समय केशरिया परिधानों की बिक्री तेज हो गई है. विकास खंड बेलहरी अन्तर्गत रेपुरा गांव निवासी दिनेश राय मुन्ना के नेतृत्व में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी निःशुल्क कावरियों का जत्था 30 जुलाई को औघड़दानी के दर्शन व जलाभिषेक करने निकलेगा. श्री खेमराज बाबा कांवरिया संघ रेपुरा के अध्यक्ष पंडित जय कुमार ओझा ने बताया कि निःशुल्क बाबा धाम यात्रा 30 जुलाई को सुबह 10 बजे प्राथमिक विद्यालय रेपुरा के प्रागंण से प्रारंभ किया जायेगा. जो नगर भ्रमण के बाद भृगु मंदिर, बालेश्वर मंदिर, महेंद्रा नाथ, हरिहरनाथ, अशोक धाम, सुल्तानगंज, बाबा बैजनाथ धाम, बाबा बासुकीनाथ, छिन्दमंस्तिका, राजगीर होते हुए रेपुरा वापसी होगी. इस यात्रा के लिए 280 शिवभक्तों ने अपना नामांकन कराया है. बताया कि सभी श्रद्धालुओं से पहले ही बता दिया गया है कि कोई भी भोजन व अन्य सामाग्री के लिए प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करेगा. साथ ही डीजे भी नहीं बजाया जायेगा.
इस टोली के उचित मार्गदर्शन व अनुशासन के लिए ग्राम प्रधान रामेश्वर बम, विश्वकर्मा बम पेडा वाला, जनार्दन, राजेश बम, उदयप्रताप,कमलेश बम,संजय व रंजन को जिम्मेदारी सौंपा गया है. इस जत्था में पिन्डारी, सीताकुंड, परसिया, नीरुपुर, हल्दी, भरसौता, नवकागांव, चैनछपरा सुजानीपुर, राजपुर, बजरहा, बहादुरपुर आदि गांवों के शिव भक्त शामिल है.