सीएचसी से गायब रहे डाक्टर, इलाज के अभाव में मासूम की मौत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अस्पताल में धरना, हटाया गया सीएचसी रेवती का स्टाफ

रेवती(बलिया)। नगर पंचायत रेवती के वार्ड नं 13 निवासी रामलखन चौहान की 4 वर्षीय मासूम पुत्री जाह्नवी ने रविवार को सुबह ईलाज के अभाव मे सीएचसी रेवती परिसर में ही दम तोड़ दिया. घटना के विरोध मे नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि कनक पांडेय अपने कार्यकर्ताओ के साथ सीएचसी पर पहुंच कर धरना पर बैठ गये . बाद में मौके पर पहुंचे एडिशनल सीएमओ डा. अरविंद सिंह द्वारा पूरे स्टाप को स्थानान्तरित करने की लिखित आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ.

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त वार्ड निवासी रामलखन चौहान की पुत्री जाह्नवी की शनिवार की रात बुखार था. परिजन उसे रविवार को सुबह 7 बजे सीएचसी पर लाये.

किन्तु चिकित्साधिकारी डा. शशि प्रकाश सहित समस्त स्टाप के अनुपस्थित रहने से बच्ची का उपचार नहीं हो पाया, उसकी तबियत और बिगड़ गई. 102 व 108 नं एम्बुलेंस को सूचित किये जाने पर वह भी नही पहुंची. बाद मे परिजनो ने 100 पर पुलिस को सूचित किया. 100 नं पुलिस के पहुँचते ही 8:30 बजे के लगभग बच्ची ने दम तोड़ दिया. इस घटना के विरोध मे नगर पंचायत के अध्यक्ष प्रतिनिधि कनक पांडेय कार्यकर्ताओं सहित धरने पर बैठ गये. उन्होने आरोप लगाया कि चिकित्सक व स्टाप के अभाव मे बच्ची की मौत हो गई.

केवल फार्मासिस्ट एसएन तिवारी को छोड़कर शेष सभी स्टाप को स्थानांतरित करने की मांग पर अड़ गए. टीकाकरण तथा डिलीवरी के नाम पर अवैध वसूली का भी आरोप लगाया.

धरना की सूचना पर थानाध्यक्ष रेवती सुरेश सिंह, थानाध्यक्ष सहतवार सुनील सिंह, एसआई विजय प्रताप सिंह आदि मौके पर पहुंच गये. थानाध्यक्ष रेवती ने अधिकारियो को घटना से अवगत कराया.

बाद मे एडीशनल सीएमओ अरविंद सिंह द्वारा दो डाक्टर पुरेन्द्र कुमार तथा अंगद राम की सोमवार से नियुक्ती तथा फार्मासिस्ट एसएन तिवारी को छोड़कर शेष समस्त स्टाप के स्थानान्तरित किये जाने संबंधी लिखित आश्वासन पर अपरान्ह 3 बजे धरना समाप्त हुआ. धरना मे मुख्य रूप से राजेश गुप्ता, राजू पांडेय, मुकेश पांडेय, महताब आलम, नशीम, सभाषद रूपेश पांडेय, सभाषद प्रतिनिधि डा: रमेश शर्मा, संजय गोड़, राजू मिश्रा आदि लोग शामिल रहे.

कहां-कहां भेजेगे डा पुरेन्द्र को..

डा. पुरेन्द्र कुमार की तैनाती रेवती किए जाने की सूचना पर रानीगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष रवीन्द्र सिंह ने कहा कि आखिर पीएचसी कोटवां पर तैनात एमओआईसी पुरेन्द्र कुमार को स्वास्थ्य विभाग कहां कहां भेजेगा. अगर स्वास्थ्य विभाग आन्दोलन की भाषा ही समझ रहा है तो उसे उसी की भाषा में समझा दिया जाएगा. इसके पहले सोमवार को रानीगंज बाजार के कार्यक्रम में आ रहे सांसद भरत सिंह व विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह को स्वास्थ्य विभाग के कारनामें तो बता दिया जाय. अध्यक्ष ने बताया कि कोटवां मे तैनात डा. पुरेन्द्र से पहले से ही कोटवां के अलावा बलिया व मुरलीछपरा में भी काम लिया जा रहा है. पीएचसी कोटवां में क्या होगा ? यह स्वास्थ्य विभाग को बताना पड़ेगा. अन्यथा आन्दोलन तय.