खुले में खाद्य पदार्थों की विक्री रोकने में फेल विभाग पर जिलाधिकारी नाराज

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

फिर से अभियान चलाने के दिए निर्देश

प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारियों की भी जवाबदेही तय किए गए

बलिया। खुले में बिक रहे खाद्य पदार्थों पर जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम ने एक बार फिर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी जताई है. कड़ी चेतावनी देते हुए निर्देशित किया है कि लगातार अभियान चलाकर ऐसे दुकानदारों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित कराएं, ताकि खुले में खाद्य पदार्थ बेचने वालों के मन में डर पैदा हो और लोगों को ढेर सारी बीमारियों से बचाया जा सके.

जिलाधिकारी के अनुसार खुले में खाद्य पदार्थों की बिक्री बिल्कुल बंद हो जानी चाहिए. इस अभियान में नगर मजिस्ट्रेट, नगर स्वास्थ्य अधिकारी, संबंधित क्षेत्र के उप जिला मजिस्ट्रेट को भी जिम्मेदार बनाया गया है, और बाद में उनकी भी जवाबदेही तय की जा सकती है.
जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल ने विभाग के सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्र में टीम बनाकर मिठाई आदि की दुकानों पर लगातार छापेमारी की जाए. छापेमारी के दौरान कोई भी दुकानदार अगर खुले में कुछ रखकर बेच रहा हो तो तत्काल उस पर मुकदमा दर्ज करते हुए कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए.

दुकानदारों को स्पष्ट चेतावनी दें कि खाद्य पदार्थ को जाली या शीशे में ढक कर ही रखें. अभियान में अपेक्षित प्रगति नहीं हुई तो नगर मजिस्ट्रेट, स्वास्थ्य अधिकारी व संबंधित उपजिला मजिस्ट्रेट के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई सुनिश्चित कराई जा सकती है.