फेडरेशन आफ इण्डिया गेम्स में कांस्य जीत कर अमीषा ने किया जिले का नाम रौशन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

हल्दी(बलिया)। स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में मार्शल आर्ट सहित दर्जन भर से अधिक खेलों का 63 वाँ नेशनल गेम्स 2017-18 का आयोजन किया गया था. जिसमें देश भर से हजारों स्कूली छात्र-छात्रोओं ने भाग लिया था. इस प्रतियोगिता में बलिया जिले के परसिया गांव निवासी जितेन्द्र नाथ पाठक मुन्ना की लाडली बिटिया अनीषा ने कांस्य पदक हासिल कर जनपद का मान बढाया है.


स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में देश भर के सभी प्रान्तों से सैकड़ों विद्यालयों के हजारों बच्चों ने भाग लिया था. जिसमें दर्जन भर से अधिक खेलों का आयोजन किया गया था. जिसमें अलग-अलग वजन के हिसाब से वर्गों में बाटकर प्रतियोगिता की गई थी. जिसमें सेंट जोजफ स्कूल उसगांव फोंडा गोवा से नौवीं कक्षा की छात्रा अनीषा 56 किलो वजन व अन्डर 17 में कांस्य मेडल प्राप्त की है.

यह प्रतियोगिता तीन जनवरी से शुरु होकर नौ जनवरी को सम्पन्न हुआ. कार्यक्रम के सेक्रेटरी जनरल डा. राजेश मिश्रा व अध्यक्ष के रूप में कुश्ती चैंपियन पद्मश्री प्राप्त सुशील कुमार ने मेडल व प्रशस्तिपत्र दिया. इस दौरान दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया,पद्मश्री से सम्मानित राणा सतपाल आदि प्रतियोगिता के गवाह बने थे. यह सूचना जब अनीषा ने परसिया गांव स्थित अपने बाबा हरेराम पाठक को फोन पर बताया तो पूरा परिवार खुशी से झूम उठा. वहीं उसकी मां श्रीमती अनिता पाठक तो खुशी से उछल पड़ी. गांव में खुशी का माहौल है.