युद्धस्तर पर हटवाया जाए सरकारी परिसम्पत्तियों पर कब्जा या अतिक्रमण -डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स संग जिलाधिकारी ने की बैठक

बलिया। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने कलेक्ट्रेट सभागार में एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स के सदस्यों संग बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिए. कहा कि सरकारी परिसम्पत्तियों पर कब्जा या अतिक्रमण को युद्धस्तर पर हटवाया जाए. इस सम्बन्ध में एसडीएम, तहसीलदार व नगरपालिका, नगर पंचायतों के ईओ अपनी जिम्मेदारी को ठीक ढ़ंग से निभाएं.

उन्होंने निर्देश दिया कि यह देख लें कि आपकी परिसम्पत्ति कहां और कितनी है. वर्तमान में उसकी स्थिति क्या है. अगर किसी ने अवैध रूप से कब्जा या अतिक्रमण किया है तो उससे सख्ती से निपटें और कब्जा हटवाएं. जरूरत पड़ने पर कानूनी कार्रवाई भी करें. इस टास्क फोर्स के नोडल अधिकारी अपर जिलाधिकारी को भी सख्ती से इस अभियान को संचालित करने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने समस्त तहसीलदार व ईओ से परिसम्पत्तियों व उसके वर्तमान स्थिति के बारे में पूछताछ की. उन्होंने मुख्य राजस्व अधिकारी त्रिभुवन विश्वकर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट मनोज पाण्डेय, एसओसी चकबंदी को भी उनसे सम्बन्धित निर्देश दिए. बैठक में सीडीओ संतोष कुमार, एडीएम मनोज सिंघल, एसडीएम निखिल टीकाराम फुंडे, समस्त एसडीएम, तहसीलदार, नगरपालिका व नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी मौजदू रहे.

जिलाधिकारी ने सर्वेक्षण व अभिलेख क्रिया की समीक्षा की

जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने सर्वे विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों संग सर्वेक्षण व अभिलेख क्रिया की स्थिति की समीक्षा बैठक की. उन्होंने सहायक अभिलेख अधिकारी, सर्वे कानूनगो व लेखपालों को निर्देश दिया कि सर्वे कार्य की प्रगति बढ़ाएं.

नदी के किनारे जो गांव हैं, उनमें सर्वे की स्थिति की जानकारी ली. कहा कि सर्वे कार्य को शीघ्रता से निस्तारित किया जाए. जहां विवाद है वहां निस्तारण के लिए जरूरी कदम उठायें जाएं. कार्यालय में सभी अभिलेख दुरूस्त कर लें. कर्मचारियों के जीपीएफ, सर्विस बुक, पेंशन, एसीपी से सम्बंधित अभिलेखों को पूर्ण कर लिया जाए. सभी प्रकार के देयकों का भुगतान लम्बित न रहे. बैठक में सर्वे विभाग के एआरओ अरविंद राय, बृजेश कुमार आदि मौजूद थे.