सीएचसी सोनबरसा पर डॉ. अनीता यादव ने ग्रहण किया कार्यभार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पर महिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनीता यादव ने मंगलवार को अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया और ओपीडी में बैठकर पहले ही दिन लगभग डेढ़ दर्जन महिला रोगियों का उपचार भी की.

बताते चलें कि बैरिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने जाने के तत्काल बाद विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने लगभग एक दशक से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पर खाली पड़े महिला चिकित्सक पद पर तैनाती की मांग की थी. तत्कालिक तौर पर यहां डॉ. वसुंधरा व उनके पति डॉ. पंकज सिन्हा की तैनाती भी कर दी गई. लेकिन किन्ही कारणों से वह लोग यहां पर ज्वाइन नहीं कर पाए. चार दिन पहले विधायक सुरेंद्र सिंह ने यह घोषणा कर दी थी कि अगर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोनबरसा सीएचसी पर महिला चिकित्सक की तैनाती नहीं करते तो वह जिला चिकित्सालय पर अनशन पर बैठ जाएंगे और बुद्धि शुद्धि यज्ञ करेंगे.

बैरिया तहसील दिवस पर स्वास्थ्य विभाग से मुख्य चिकित्सा अधिकारी तो नहीं आए, लेकिन उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. केडी प्रसाद आए थे. जब उनसे सीएचसी सोनबरसा पर महिला चिकित्सक की तैनाती के बाबत सवाल पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि आज से ही वहां महिला चिकित्सक डॉ. अनीता यादव तैनात कर दी गई है. वह पहले से रेवती में तैनात हैं. अब वह सप्ताह में तीन दिन रेवती व तीन दिन सीएचसी सोनबरसा पर रहेंगी. यहां पर पूर्व में तैनात की गई महिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. वसुंधरा सिन्हा व डॉ. पंकज सिन्हा के मार्च माह का वेतन रोक दिया गया है तथा उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा गया है.