काशी विद्यापीठ के कृषि के डीन आॅफ फैकल्टी रहे डॉ. डीके उपाध्याय का निधन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के कृषि अर्थशास्त्र के विभागाध्यक्ष तथा काशी विद्यापीठ के कृषि के डीन आॅफ फैकल्टी रहे डॉ. डीके उपाध्याय का निधन मंगलवार को उनके सदर कोतवाली के सामने स्थित आवास पर हार्ट अटैक के चलते हो गया. उनकी उम्र 63 वर्ष थी तथा वे पिछले वर्ष ही विभाग से अवकाश प्राप्त किए थे. मंगलवार एवं बुधवार को उनके आवास पर लोगों का तांता लगा रहा.

डॉ.उपाध्याय रोज की भांति मंगलवार को भी सुबह उठकर पूजा पाठ से निर्वित होकर परिवार के साथ मां देवी मंदिरों में दर्शन के लिए आठ बजे निकले थे. सबसे पहले शंकरपुर स्थित मां भगवती के मंदिर में मत्था टेकने के बाद छोड़हर स्थित श्रीराम मंदिर में पूजा पाठ किए. फिर ब्रम्हाईन स्थित मां ब्रम्हाणी के दरबार में पहुंचे. मंदिर परिसर में ही उन्हें कुछ घबड़ाहट महसूस हुई और वे मंदिर की सीढ़ियों पर बैठकर परिवार के अन्य लोगों को दर्शन के लिए भेज दिए. घर आने पर उनकी स्थिति बिगड़ गयी. परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाए, जहां डॉ.वीके श्रीवास्तव ने परीक्षण के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया.

उनका बड़ा बेटा सर्वज्ञ कुमार उपाध्याय उर्फ सोनू विदेश से बुधवार को दोपहर में पहुंचा. उनका अंतिम दाह संस्कार गंगा नदी के किनारे महावीर घाट पर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच किया गया. उनके छोटे लड़के अप्पू के अमेरिका से बुधवार को आने की सम्भावना है. मुखाग्नि बडे़ बेटे सोनू उपाध्याय ने दी. इस मौके पर डॉ.रामगणेश उपाध्याय, श्रीराम शुक्ल, प्रशांत कुमार उपाध्याय सहित उपाध्याय परिवार के अन्य सदस्य तथा महाविद्यालयों के प्राध्यापकगण मौजूद रहे.