पूर्व विधायक के खिलाफ लेन देन का आरोप, जांच शुरू

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दताहां के पूर्व प्रधानाचार्य बरमेश्वर चौधरी ने आरोप लगाया है कि पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल उनके विद्यालय में विज्ञान भवन बनवाने के लिए 18 लाख रुपये अपने विधायक निधि से देने की बात कह कर 8 लाख 45 हजार रुपये अपने माध्यमों से लिए, लेकिन विज्ञान भवन बनवाने के धन का भुगतान नहीं हुआ. इस संदर्भ में पूर्व प्रधानाचार्य ने ढाई माह पूर्व ही संबंधित उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र देकर जांच कर कार्रवाई व धन भुगतान की मांग की थी. जिसकी जांच शुरू हो गयी है.

पूर्व प्रधानाचार्य ने अपने शिकायती पत्र में यह उल्लेख किया है कि (तत्कालीन) विधायक ने विज्ञान भवन के लिए विधायक निधि से 18 लाख रुपये देने के एवज में साढे 8 लाख रुपए की मांग की थी. जिसे उन्होंने उनके निर्देशों के अनुसार तत्कालीन विधायक के रिश्तेदार छाता निवासी ओम प्रकाश यादव के पूर्वांचल बैंक शाखा बांसडीह रोड के खाता संख्या 0 75 0 320 720 40 में दिनांक 21 अक्टूबर 2013 को साढे 4 लाख रुपए व विधायक  के ही खास दवनी बांसडीह रोड निवासी रमाशंकर सिंह के उपरोक्त बैंक शाखा के खाता संख्या 00 330 6521 551 मैं 22 अक्टूबर 2013 को अपने पूर्वांचल बैंक दतहा शाखा से अपने निजी खाता नंबर 330 912 7824 से ऑनलाइन चार लाख दस हजार ट्रांसफर करवाया था.

यह भी आरोप है कि उसी दिन दोनों खातों से धन निकाल कर विधायक के साले सोनू यादव को दे दिया गया. सोनू यादव इस क्षेत्र में विधायक के कामकाज देख रहे हैं. इस धन के बदले में विधायक का लिखा हुआ 15 लाख का एक और 3 लाख का दूसरा कुल 18 लाख रुपए का पत्र उन्हें मिला. लेकिन नियमानुसार उस धन का भुगतान नहीं होने पर उन्होंनेअपने दिए गए धन को वापस लेने के लिए तगादा शुरू किया. भुगतान न होने की दशा में शिकायती पत्र दे कर जांच व कार्रवाई की मांग की.

हम पर लगाया गया आरोप बेबुनियाद है. हां, हमने विज्ञान भवन बनवाने के लिए पत्र लिखा था. लेकिन किसी प्रकार के लेन देन की मुझे जानकारी नहीं है. बरमेश्वर चौधरी हमारे खिलाफ चुनाव लड़े थे. अब झूठा आरोप लगा रहे हैं – जयप्रकाश अंचल (पूर्व विधायक)

पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल पर पूर्व प्रधानाचार्य परमेश्वर चौधरी ने उनके विद्यालय में विधायक निधि से विज्ञान भवन बनवाने के लिए 18 लाख रुपये देने की बात कह कर 8 लाख 45 हजार रुपये अपने माध्यमों से ले लेने का आरोप लगाया है. आज इन पक्षों का बयान नोट किया गया. आगे जांच किया जा रहा है कि मामला कहां तक सही है – त्रयंबक नाथ दुबे (क्षेत्राधिकारी, बैरिया)