जिलाधिकारी ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। स्वच्छ भारत अभियान के प्रति अलख जगाने का कार्य काफी तेज हो गया है. बुधवार को जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने सभी प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई. इससे पहले अपने कार्यालय में अपने सभी कलेक्ट्रेट कर्मियों को भी स्वच्छता की शपथ दिलाई. 

जिलाधिकारी ने सभी कार्यालयाध्यक्षों व विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रदेश को स्वच्छता में अन्य प्रदेशों से बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत हों. अपने अधीनस्थों को स्वच्छता की शपथ दिलाएं तथा प्रेरित करने का कार्य करें. जिलाधिकारी ने सभी आम जनता से भी अपील की है कि सभी को अपने आसपास स्वच्छता बनाये रखने के लिए सदैव सजग रहें एवं जरूरत पड़ने पर उसमें अपना कुछ श्रमदान दें. जिलाधिकारी ने कहा कि महात्मा गांधी ने जिस भारत का सपना देखा था उसमें सिर्फ राजनैतिक आजादी ही नहीं, बल्कि एक स्वच्छ एवं विकसित देश की कल्पना की थी. हमारा परम कर्तव्य है कि गंदगी को दूर करके भारत माता की सेवा करें.

जिलाधिकारी ने शपथ दिलाई कि ’’ मैं शपथ लेता हूं कि मैं स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा ओैर उसके लिए समय दूंगा. हर वर्ष 100 घंटे यानि हर सप्ताह दो घंटे श्रमदान करके स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करूंगा. मैं न गंदगी करूंगा और न ही किसी को करने दूंगा. सबसे पहले मैं स्वयं से, मेरे परिवार से, मेरे मुहल्ले से, मेरे गांव से एवं मेरे कार्यस्थल से शुरूआत करूंगा. दुनिया के जो देश स्वच्छ दिखते हैं उसका कारण यह है कि वहां के नागरिक गंदगी नही करते और न ही करने देते हैं. इस विचार के साथ मैं गांव-गांव और गली-गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करूंगा. मैं आज जो शपथ लेता हूं, वह अन्य 100 व्यक्तियों से भी कराउंगा. प्रयास करूंगा कि वे भी मेरी तरह स्वच्छता के लिए 100 घंटे दें. मुझे मालूम है कि स्वच्छता की तरफ बढ़ाया गया मेरा एक कदम पूरे भारत देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा. शपथ के दौरान सीआरओ बी.राम, सिटी मजिस्ट्रेट रामगोपाल सिंह सभी एसडीएम, सीओ, थानाध्यक्ष थे.