EVM से छेड़छाड़ के आरोप पर हटाए गए पीठासीन अधिकारी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। बागी बलिया की धरती पर तेजी से बढ़ रहा है मतदान प्रतिशत. बूथों पर लगी लंबी लाइन, शांतिपूर्ण हो रहा मतदान. बलिया के सात विधानसभा क्षेत्रों में तेजी से मत डाले जा रहे हैं. सिकंदरपुर प्रतिनिधि के मुताबिक बूथ सं.164 बनहरा के पीठासीन अधिकारी को हटाया गया. उन पर ईवीएम में छेड़खानी का आरोप है. इसी तरह बूथ नंबर 47, 131, 132 पर बवाल की सूचना पर पुलिस पहुंची है. 
शनिवार को सुबह 9:00 बजे मतदान प्रतिशत जो एक 11 था. वह 11:00 बजे बढ़कर 27.28 हो गया है. 11:00 बजे तक बेल्थरा रोड में 30 , रसड़ा में 28 सिकंदरपुर में 29 फेफना में 24 बलिया नगर में 21 बासडीह में 31 बैरिया में 28 फीसदी मतदाताओंं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे.
जिला निर्वाचन अधिकारी गोविंद राजू एनएस ने टाउन इंटर कॉलेज में बने बूथ पर अपना वोट डाला. पूर्व मंत्री एवं बलिया नगर से बसपा प्रत्याशी नारद राय ने प्राथमिक विद्यालय रामपुर महावल पर बने बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया.
फेफना से विधायक एवं भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र तिवारी ने कुंवर सिंह इंटर कॉलेज में बने बूथ संख्या 53 पर अपना वोट डाला. इस प्रकार जनपद में शांतिपूर्ण मतदान होने की खबर है. कहीं कहीं ईवीएम में गड़बड़ी के कारण सुबह मतदान रोक दिया गया था और नई ईवीएम आने के साथ ही मतदान प्रारंभ हो गया.
सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 120 पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण आधे घंटे विलंब से मतदान शुरू हुआ. आदर्श प्राथमिक विद्यालय तहसीली स्कूल में पर्ची दिखाने वाली मशीन में खराबी आने से मतदान 20 मिनट तक रोकना पड़ा था.
भरौली संवाददाता के अनुसार क्षेत्र में 27. 57फीसदी मतदान हो चुका है. क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है. नसीरपुर मठ ग्राम सभा में ईवीएम के गड़बड़ी के कारण मतदान आधे घंटे विलंब से शुरू हो सका. 
सुखपुरा प्रतिनिधि के मुताबिक क्षेत्र के अपायल, हरिपुर, भोजपुर, करमपुर, बोडिया, करनई, भलूही, भरखरा, सुल्तानपुर. कुम्हिया, भवरपुर, खरहाटार मे 12 बजे तक 23 प्रतिशत मतदान हो चुका था. सुखपुरा क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों पर महिलाओं की संख्या पुरुषों से अधिक रही. महिलाओं की लम्बी कतारें कई बूथों पर सुबह ही लग गयी. अधिकतर महिलाओं ने वोट देने के बाद भोजन पकाने में जुट गई. दिन के एक बजे तक लगभग 30 प्रतिशत मतदान की खबर है. वैसे दोपहर बाद मतदान धीमा हो गया है, जैसे जैसे दिन ढलेगा वैसे मतदान की गति बढे़गी.
फोर्स की चुस्त व्यवस्था के चलते क्षेत्र मे अभी तक का मतदान शांति पूर्वक रहा. हां, कस्बे के कछ परिवार के सदस्य मतदाता सूची में नाम नहीं रहने के कारण मतदान से वंचित हो गये. हांफिज अलाउद्दीन के मृतक बेटे का नाम सूची में है, जबकि उनकी बहू का नाम सूची में अभी तक दर्ज नहीं हो पाया. हालांकि बहू को यहां आए कई वर्ष हो गए.