पाकिस्तान की साजिश का जवाब अब कश्मीर के लोग ही देंगे – नरेंद्र मोदी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी आज राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य में फिर से विधानसभा बहाल किया जाएगा. जिसके लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि धारा 370 पर बहस हो रही है, हम उसका स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि फिल्म के लोग जरूर राज्य में आकर नई फिल्म बनाएं. अब नए माहौल में काम करने में पंचायत के प्रतिनिधि को सफलता मिलेगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के धारा 370 के फैसले हटाने का दूरगामी असर होगा. शिक्षा,स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य अब तेज किए जाएंगे.

उन्होंने निवेशकों से आग्रह किया है कि राज्य में निवेश का जल्द ही अच्छा माहौल बनेगा, जिसका उन्हें फायदा उठाना चाहिए. 370 खत्म करके सीधे केंद्र सरकार के अंदर लाने की प्रक्रिया को सोच समझ कर लागू किया गया है. राज्य में फिर से विधानसभा बहाल की जाएगी. बस हम थोड़ा समय का इंतजार कर रहे हैं. जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटने से लाखों लोगों का सपना आज पूरा हो गया है. पीएम ने कहा कि संसद कानून पास करता है कि देश भर तक लोगों तक सुविधा पहुंचे, लेकिन जम्मू और कश्मीर में लोगों को यह फायदा नहीं मिल रहा है. जिसके लिए यह धारा 370 को हटाना जरूरी हो गया था.

ऐसे तमाम कानून जो बेटियों के अधिकार की रक्षा करते हैं, वह राज्य में लागू नहीं होते थे. विकास कार्यों के कार्य तेज हुए हैं, जबसे राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किया गया है. आज श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी जैसे लोगों ने जो सपना देखा था, उसे साकार करने में सफलता मिली है. किसी ने यह नहीं बताया कि धारा 370 कश्मीर में क्यों चाहिए? अब उस बाधा को दूर कर दिया गया है. लद्दाख के लोगों का भविष्य भी अब सुरक्षित हो गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कही गई मुख्य बातें

  • आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने की पाकिस्तान की साजिश का जवाब कश्मीर के लोग ही देंगे.
  • जो लोग हमारे फ़ैसले से सहमत नहीं हैं, हम उनकी आपत्तियों, संवेदनशीलता का ख़्याल रखेंगे. यह लोकतंत्र की परंपरा के अनुकूल ही है कि कुछ लोग हमसे सहमत हैं, कुछ असहमत. वे अब हमसे जुड़ें, हमारी मदद करें.
  • लद्दाख़ बनेगा ईको- टूअरिज़म का सबसे बड़ा केंद्र. यहां सोलर पावर का विकास होगा.
  • जम्मू-कश्मीर के उद्योग धंधों, उत्पादों का पूरी दुनिया मे प्रचार किया जाएगा और उनके निर्यात को बढ़ावा दिया जाएगा. वह कहवा हो या केसर, सेब हो खुबानी, उनका निर्यात बढ़ाया जाएगा, जिससे लाखों की तादाद में रोज़गार के मौके बनेंगे.
  • जम्मू-कश्मीर में जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी. यहाँ शांति लौटेगी तो फ़िल्म की शूटिंग होगी. मैं हिन्दी, तेलुगु और दूसरे फ़िल्म उद्योग से आग्रह करूंगा कि वे यहां शूटिंग करें.
  • दशकों के परिवारवाद ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को नेतृत्व का मौक़ा ही नहीं दिया. अब वे जल्द ही इसमें भाग लेंगे, अपना काम ख़ुद संभालेंगे.
  • जम्मू-कश्मीर लंबे समय तक केंद्र प्रशासित क्षेत्र नहीं रहेगा. यह व्यवस्था अस्थायी है.
  • आपका प्रतिनिधि आपके बीच से ही चुना जाएगा. जैसे पहले आपके विधायक, सांसद, मुख्यमंत्री होते थे, आने वाले समय में भी होंगे. मौजूदा व्यवस्था अस्थायी है. विधानसभा चुना जाएगा.
  • जम्मू-कश्मीर में नए आईआईटी और आईआईएम खुलेंगे.
  • जम्मू-कश्मीर राज्य और यहाँ की केंद्रीय ईकाइयों में तमाम खाली पड़े पद भरे जाएँगे, जिससे बड़ी तादाद में रोज़गार के मौके बनेंगे.
  • जम्मू-कश्मीर के सरकारी कर्मचारियों को वे वित्तीय सुविधाएँ नहीं मिलती हैं, जो पूरे देश के कर्मचारियों को मिलती हैं.
  • जो क़ानून पूरे देश के लिए बनता था, जम्मू-कश्मीर के लोगों पर लागू नहीं होता था. पूरे देश के बच्चों को जो सुविधाएँ मिलती थीं, वह जम्मू-कश्मीर के बच्चों को नहीं मिलती थी.
  • दलितों पर अत्याचार रोकने के लिए देश में सख़्त क़ानून हैं, देश में अल्पसंख्यक क़ानून लागू है, पर जम्मू-कश्मीर में ये क़ानून लागू नहीं हैं. वहाँ के लोगों को सुरक्षा नहीं मिलती थी.
  • जम्मू-कश्मीर का विकास होगा, लद्दाख के लोगों का वर्तमान ही नहीं, भविष्य भी सुधरेगा, सुखद होगा.
  • देश ने एक अहम फ़ैसला लिया है. अब देश आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद से मुक्त होगा.

PM Narendra Modi: Decades of dynasty rule in J&K prevented the youth from political leadership. Now my youth of J&K will lead the development work and take the region to new heights. Jammu Kashmir and Ladakh have the potential to be the biggest tourist hub of the world. There was a time when Kashmir was the favorite destination of Bollywood film makers, I am confident that in future even international films will be shot there.