General Desk April 22, 2019

बलिया। जनपद में आग लगने की ताबड़तोड़ घटनाएं हो रही हैं. रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के मोकलपुर गांव के यादव बस्ती में सोमवार को मध्यान्ह लगभग 12.30 बजे लगी भीषण आग से कई झोपड़ियां जलकर खाक हो गई. आग के जद में आने से आधा दर्जन मवेशी गंभीर रूप से झुलस गए. नकदी सहित लाखों के सामान भी जल गए ग्रामीणों व फायर बिग्रेड के घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका. गांव के शिवनारायण यादव तथा उनके भाई सूबेदार यादव की झोपड़ियों में अचानक आग की लपटें उठने लगीं. लोग जब तक समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप अख्तियार कर लिया. इस अगलगी में शिवनाराण यादव की झोपड़ियों सहित तीन गाय, एक भैंस सहित चार बोरी खाद व 15 हजार नकद जलकर राख हो गए, वहीं सुबेदार यादव की दो गाय सुलझ गई तथा घर-गृहस्थी का भी सामान जलकर राख हो गया.

उधर गड़वार थाना क्षेत्र के इंदरपुर निवासी राजेंद्र सिंह का 15 कट्ठा गेहूं की फसल अचानक लगी आग से राख में तब्दील हो गई. वहां खड़ी फसल जलने को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है. इंदरपुर निवासी राजेन्द्र सिंह गेहूं की खेती किये थे पर पट्टीदारी के विवाद के चलते फसल नहीं कट पा रही थी, उपजिलाधिकारी रसड़ा द्वारा गड़वार पुलिस को व लेखपाल की मौजूदगी में फसल काटने का आदेश भी हुआ था. आदेश की प्रति लेकर राजेंद्र सिंह अभी घर आ ही रहे थे कि फसल जलने लगी. जिसके बाद गांव में तनाव व्याप्त है इस मामले में गड़वार पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही करने की मांग पीड़ित किसान ने की है.

वहीं बलिया शहर के विजयपुर बंधा स्थित तीन गुमटियों में शार्ट सर्किट से आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया. सोमवार की दोपहर चाय व किराना की दुकान चलाने वाले विजय कुमार पाठक के गुमटी में अचानक आग गई. जो देखते ही देखते बगल के बच्चालाल के कापी किताब की दुकान व अमित चंद की दुकान में आग पकड़ ली. शोर मचने पर आस-पास के लोग जब तक आग पर काबू पाते तब तक लाखों का सामान जलकर राख हो गया. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंच गई. अगलगी में विजय कुमार पाठक व बच्चालाल का 50 हजार का सामान तथा अमित चंद के दुकान में रखे ग्राहकों का कपड़ा जलकर राख हो गया.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.