डीएम-एसपी ने बैरिया तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सुनी जनता की फरियाद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

245 शिकायतों में 28 का मौके पर निस्तारण

बैरिया के सप्लाई इंस्पेक्टर और खंड विकास अधिकारी को कार्य प्रणाली में सुधार लाने की चेतावनी

बैरिया(बलिया)। तहसील में मंगलवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी भवानी सिंह खांगरौत व एसपी देवेंद्र नाथ ने जनसुनवाई की. इस दौरान कुल 245 मामल आए, जिनमें 28 का निस्तारण मौके पर किया गया. जिलाधिकारी ने हर एक फ़रियादी की शिकायतें सुन सम्बन्धित अधिकारियों को समय से निस्तारण करने के आदेश दिए. पूर्ति विभाग और प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े मामले ज्यादा आने पर सप्लाई इंस्पेक्टर और खंड विकास अधिकारी बैरिया व मुरली छपरा को कार्य प्रणाली में सुधार लाने की चेतावनी दी.
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर पूर्ति विभाग, भूमि विवाद, सड़क, ग्राम पंचायतों व पुलिस विभाग से जुड़ी शिकायत प्रमुख रूप से आई.

प्रीतम छपरा निवासी रासबिहारी सिंह ने पथल नसब, श्रीनगर निवासी वंशीधर यादव ने किसान क्रेडिट कार्ड का कर्ज माफ न होने, दुर्जनपुर निवासी ओमप्रकाश पटेल 178 पात्रगृहस्थी कार्ड की कालाबजारी करने, सोनबरसा निवासिनी विन्दा देवी प्रधानमंत्री आवास से सम्बंधित अपनी समस्या सुनाई. धतुरी टोला निवासी श्रीप्रकाश सिंह ने आयुष्मान भारत, रिसाल राय के टोला निवासी सुरेश कुमार सिंह ने जयप्रभा सेतु जर्जर होने की शिकायत की. केहरपुर निवासी शिवजी सिंह ने जच्चा बच्चा केंद्र पर कर्मचारी अनुपस्थित रहने की शिकायत की. जबकि बहुआरा निवासी भृगुनाथ सिंह ने सूदखोरों से बचाने की गुहार लगाई. दुर्जनपुर निवासी सुधांशू तिवारी ने राशन वितरण में अनियमितता की शिकायत की. जिलाधिकारी सभी समस्याओं को सुन सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिया कि सभी शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण होना चाहिए. साथ ही निस्तारण की आख्या जनसुनवाई पोर्टल पर भी अपलोड हो जानी चाहिए. पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने पुलिस से संबंधित समस्याओं को सुना और मातहतों को कड़े निर्देश दिए.

विधायक सुरेंद्र सिंह ने बताई ये समस्याएं

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सभागार में मौजूद विधायक सुरेंद्र सिंह ने वरासत के मामलों को लेखपालों द्वारा दबाने की शिकायत की. साथ ही बैरिया व मुरलीछपरा के बीडीओ द्वारा विधवा व विकलांग पेंशन सत्यापन में देरी करने की बात कही. विधायक ने फिर दोहराया कि ई-पास मशीन से अंगूठा मैच न होने वाले लोगों को कोटेदार परेशान कर रहे है. जबकि उसके लिए भी व्यवस्था है. जिलाधिकारी भवानी सिंह खांगरौत ने वरासत के मामले में उपजिलाधिकारी को आदेश दिया कि शासनादेश के मुताबिक मृत्यु होने के तीन माह के अंदर वरासत हो जाना चाहिए. लापरवाही करने वाले लेखपाल को निलंबित किया जाए. वही विधवा, विकलांग पेंशन के मामले में बीडीओ रणजीत कुमार को फटकार लगाई. जिलापूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पाण्डेय को निर्देश दिए कि अंगूठा मैच नहीं करने वाले कार्डधारकों को परेशान न किया जाय. आधार कार्ड के अंतिम चार नम्बर ई-पास मशीन में फीड करके उन्हें राशन दिया जाए. परेशान करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो. इस मौके पर उपजिलाधिकारी लालबाबू दुबे, सीओ उमेश कुमार, बीएसए संतोष राय, प्रोबेशन अफसर केके राय, तहसीलदार रामनरायन वर्मा समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.