वज्रपात में तीन की मौत, तीन झुलसे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह/बिल्थरारोड (बलिया)।  बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के सारंगपुर गांव के दियारे में आकाशीय बिजली की चपेट में आए किशोर ने दम तोड़ दिया और तीन अन्य झुलस गए. मनियर थाना क्षेत्र के मुड़ियारी गांव में एक अधेड़ महिला व उभांव थाना क्षेत्र के कुर्हा तेतरा गांव में एक युवक की वज्रपात में मौत हो गई.

बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के सारंगपुर गांव के दियारे में भैस चरा रहे तीन लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गए, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई. तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सारंगपुर निवासी सोनू यादव (17 साल) पुत्र वीरबहादुर की मौत हो गई. वहीं तीन लोग लालचंद यादव (50), शिवसागर (60), उपेंद्र (18) झुलस गए, जबकि सुरेन्द्र की एक भैंस ने दम तोड़ दिया. इस हादसे में झुलसे सभी लोगों को ग्रामीणों ने सीएचसी पहुंचाया, वहां के डॉक्टरों ने लालचंद व उपेंद्र की हालत गंभीर होने के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया. ये सभी लोग दियारा क्षेत्र में मवेशी चराने के लिए गए थे. इसी दौरान अचानक तेज बारिश होने लगी व आकाशीय बिजली चमकने लगी. ये लोग इधर उधर भागने लगे. फिर भी आकाशीय बिजली ने अपनी चपेटे में ले लिया. घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुँच कर आवश्यक कार्रवाई किए.

उधर, मनियर थाना क्षेत्र के मुड़ियारी गाँव मे अपराह्न 2.30 बजे अचानक घर में काम काज निबटा रही राधिका (55 साल) की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. हादसे के वक्त राधिका घर पर अकेली थी. सूचना मिलते ही परिजनों  के होश उड़ गए. आनन फानन में उसे अस्पताल पहुँचाया गया. वहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसकी सूचना  किसी ने बांसडीह के तहसीलदार लालबाबू दुबे  व मनियर थाने को दी. मौके पर पहुंचे तहसीलदार व लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष निर्भय नारायण सिंह, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शम्भू नाथ सिंह ने परिजनों को ढांढस बढ़ाते हुए हर सम्भव मदद का भरोसा दिया.

इसी क्रम में बिल्थरारोड प्रतिनिधि के मुताबिक उभांव थाना क्षेत्र के कुर्हा तेतरा गांव में रविवार सुबह शौच करने गए मनोज कन्नौजिया (40) आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. ग्रामीणों ने उसे तत्काल सीयर सीएचसी में भर्ती करवाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार चंद्रभूषण प्रताप आदि ने पहुंच कर जायजा लिया. मनोज अपने घर के इकलौते कमाऊ सदस्य थे. इस हादसे से पूरे परिवार में कोहराम की स्थिति है. उनके आश्रितों में दो पुत्र व दो पुत्रियां हैं.