बेल्थरारोड तहसील दिवस में राशन, पेंशन, कब्जा, भूमि विवाद की फरियाद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस की अध्यक्षता में बेल्थरारोड तहसील में मुख्य तहसील दिवस का आयोजन हुआ. इस दौरान डीआईजी उदयशंकर जायसवाल व एसपी भी साथ रहे. तहसील दिवस में राशन, पेंशन, अवैध कब्जा, भूमि विवाद आदि से जुड़े मामले छाए रहे. कुल आए 105 मामलों में जिलाधिकारी ने कुछ शिकायतों का निस्तारण मौके पर करा दिया. कुछ शिकायतें संबंधित अधिकारियों को सौंपते हुए समयान्तर्गत व गुणवत्ता परक निस्तारण का निर्देश दिया. कहा निस्तारण में अनावश्यक विलम्ब की शिकायत मिली तो कार्रवाई तय है.अधिकारियों को दिये सम्बोधन में जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतों का ऐसा निस्तारण हो, जिससे शिकायतकर्ता सन्तुष्ट हो जाए. भूमि या अवैध कब्जा जैसे विवाद के मामले में मौके पर जाकर देखने के बाद ही हल निकालें. वर्तमान समय मे खेत खाली होने को है, लिहाजा भूमि विवाद का निस्तारण या पैमाइस करने का अच्छा मौका है. गेंहू क्रय के सम्बंध में भी जरूरी निर्देश अधिकारियों को दिया.

तहसील दिवस में अतरौला चक मिलखान के प्रधान ने करीब साल भर से बोरिंग का कार्य लंबित होने की शिकायत की. पशुहारी के प्रधान ने अपने गांव की प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची किसी अन्य गांव में जाने संबंधी प्रार्थना पत्र दिया. खैरा खास तेलमा जमालउद्दीनपुर में खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी की शिकायत की गयी. चकसेखानी में पोखरी तालाब पर कब्जा सम्बन्धी शिकायत मिली. नगरा ब्लॉक के कमरौली में विगत 5 वर्षों में हुए कार्यों की जांच के लिए प्रार्थना पत्र मिला. जिलाधिकारी ने एक-एक प्रार्थना पत्रों को देखने के बाद निस्तारण के लिए सम्बन्धित मातहतों को निर्देशित किया.

दोनों पक्षों को बैठाकर मामला हल कराएं: डीआईजी

बेल्थरारोड तहसील में आयोजित मुख्य तहसील दिवस में डीआईजी उदयशंकर जायसवाल ने भी फरियादियों की फरियाद सुनी. सम्बन्धित थानाध्यक्षों को तत्काल निस्तारण का निर्देश दिया. नगर पंचायत बेल्थरा के एक मामले में दोनों पक्षो को एक साथ बैठाकर मामले को हल कराने का निर्देश दिया. शिकायतों के निस्तारण के टिप्स भी दिए. इस दौरान एसपी आरपी सिंह, एसडीएम बाबूराम, सीओ रसड़ा श्रीराम, सीएमओ डॉ. सुधीर तिवारी सहित जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.