युवा तुर्क को याद कर धन्य हुआ भृगु क्षेत्र

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। युगपुरुष के रूप में याद किए गए चंद्रशेखर. पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर को नवमी पुण्यतिथि पर युगपुरुष के रूप में याद किया गया. समाजवादी पार्टी कार्यालय पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री नारद राय ने कहा कि चंद्रशेखर जी ने देश को एक नई राह दी और बिगड़ी भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में ठोस कदम उठाया. उन्होंने आजीवन कटु सत्य बोल बोलते रहे पर किसी के नाराज होने की परवाह नहीं की. पूर्व विधायक सनातन पांडे ने कहा कि चंद्रशेखर ने राजनीति तथा पत्रकारिता दोनों को नई राह दिखाई. भारत यात्रा से उनका कद बढ़ा. इस मौके पर सपा के जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह यादव, पूर्व अध्यक्ष डॉ. विश्राम यादव, बलिराम यादव, विधायक गोरख पासवान, विधायक जयप्रकाश अंचल, सदर विधानसभा क्षेत्र के पार्टी अध्यक्ष भीम चौधरी, नगर सपा के अध्यक्ष राजकुमार पांडेय, परमात्मा नंद पांडेय, पिंटू, जावेद, उदयपुर के प्रधान शमीम अंसारी, पूर्व प्रधान ओमप्रकाश पाठक उर्फ मुन्ना, बृजेश पाठक, बृजेश दुबे, बबलू तिवारी, परमात्मा नंद तिवारी, डॉ. चंद्रशेखर उपाध्याय, चंदन यादव, योगेंद्र यादव, शशिकांत सिंह, सुभाष यादव आदि ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी.
CHANDRASHEKHAR DRAWING

सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल हुए हजारों 
कलेक्ट्रेट परिसर स्थित चंद्रशेखर उद्यान में शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री पुण्यतिथि पर चंद्रशेखर फाउंडेशन की ओर से सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. इस मौके पर विधान परिषद सदस्य रवि शंकर सिंह पप्पू, चंद्रशेखर फाउंडेशन के अध्यक्ष अनिल सिंह, मनोज सिंह आज ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी. स्वधर्म प्रार्थना सभा देर शाम तक चलती रही. शहर के गणमान्य नागरिक समय-समय पर आकर उनके चित्र पर माल्यार्पण करते रहे. इस मौके पर एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू ने घोषणा किया कि विश्वविद्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री की आदम कद प्रतिमा स्थापित की जाएगी. इसका अनावरण प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करेंगे. फाउंडेशन के सदस्य मनोज सिंह ने कहा कि चंद्रशेखर के विचारों को अपनाने व उनके बताए रास्ते पर चलने का शेखर फाउंडेशन पूरा प्रयास कर रहा है. इस मौके पर पूर्व प्रमुख वंश बहादुर सिंह, पिंटू सिंह, अनिरुद्ध सिंह, दीपक सिंह, आलोक सिंह धोनी, अमित सिंह, करण सरावगी, जयंत सिंह, अजय सिंह, सुरेंद्र कनौजिया, सुभाष तिवारी, रणजीत सिंह आदि हजारों कार्यकर्ताओं ने युगपुरुष चंद शेखर को श्रद्धांजलि दी और उनके चित्र के सामने नमन किया. कार्यक्रम के समापन पर अनिल ने धन्यवाद ज्ञापित किया.

वीर लोरिक स्टेडियम में आयोजित की गई ड्राइंग प्रतियोगिता

वीर लोरिक स्टेडियम में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की चित्र को बनाने के लिए ड्राइंग प्रतियोगिता आयोजित की गई. इसमें जिला मुख्यालय समीर ग्रामीण क्षेत्रों के कक्षा 4 से कक्षा 8 तक के छात्र-छात्राओं ने उत्साह पूर्वक भाग लिया. मूल्यांकन के बाद शाम को परिणामों की घोषणा की गई. मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य रवि शंकर सिंह ने प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पाने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कार के रूप में साइकिल स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र प्रदान करते हुए उन्हें बधाई दी.