त्यौहार की तरह मनायें मतदान को -दिनेश कुमार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

बलिया। मतदान के पर्व को एक त्यौहार की तरह पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाएं. हमें अपने मतदाता को होशियार बनाना है. जब जानकारी होगी तब समझदारी होगी.तभी भागीदारी  और दावेदारी भी होगी. दावेदारी में जब कमी होगी तभी पहरेदारी होगी, उसके बाद खबदारी होगी. जब इतनी जानकारी आ जायेगी तो समझ लें मतदाता जागरूक हो गया है.यह बात स्वीप कार्यक्रम के प्रेक्षक आईआईएस दिनेश कुमार ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वीप कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए कही.

उन्होंने चिन्ता जतायी कि यह कार्यक्रम पहले से ही चल रहा है, फिर भी हम 50 प्रतिशत पर है. हम सब को इस बारे में सोचना होगा. उन्होंने दुविधा और सुविधा का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि दुविधा को दूर करना होगा और हमे अपने मतदाता को होशियार बनाना होगा. कहा कि ऐसा माहौल बनाना होगा जिससे मतदाता जागरूक हो. बूथ पर सारी सुविधायें बढायी गयी है, मतदाता भयमुक्त वातावरण में मतदान करें. उन्होंने कहा कि मतदाता यह पता कर ले कि उसका नाम मतदाता सूची में है कि नहीं.अगर  है तो उसे मतदाता पर्ची जरूर मिलेगी.उन्होंने जिलाधिकारी से कहा कि बीएलओ को मतदाता पर्ची घर-घर पहुंचाने का निर्देश दे. हालांकि उन्होंने स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत किये गये कार्यों पर खुुशी जाहिर की.

जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत कार्यक्रम की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पेन्टिंग, निबन्ध, रैली, रंगोली और मानवश्रृंखला बनाकर मतदाताओं को जागरूक किया गया है तथा प्रचार वाहन से भी मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है. राजू ने बताया कि आगे खो-खो व बैलून के माध्यम से भी मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा.

बैठक में सीडीओ संतोष कुमार, एडीएम मनोज कुमार सिंघल, सिटी मजिस्टेªट रामगोपाल सिंह, सभी विधान सभा के आरओ के साथ सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अली मेहदीं, गोल्ड चैम्पियन प्रिती गुप्ता व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहें।