मुजफ्फरपुर के आलोक वर्मा होंगे सीबीआई के नए मुखिया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नई दिल्ली।  मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर के आईपीएस अधिकारी व दिल्ली के मौजूदा पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन यानी सीबीआई के नए डायरेक्टर होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार की शाम आलोक के अप्वॉइंटमेंट को मंजूरी दे दी. वर्मा दो साल तक सीबीआई डायरेक्टर की पोस्ट पर रहेंगे.
तीन लोगों की कमेटी ने किया नाम फाइनल
नरेंद्र मोदी की अगुवाई में तीन मेंबर्स के पैनल ने सीबीआई का नए चीफ तय करने के लिए मंगलवार को बैठक की थी. आलोक वर्मा के नाम को मंजूरी तीन लोगों के पैनल ने दी. इसमें मोदी के अलावा, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जेएस खेहर और लोकसभा में कांग्रेस लीडर मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल थे.
एक महीने से खाली थी सीबीआई डायरेक्टर की पोस्ट
सीबीआई डायरेक्टर की पोस्ट पिछले साल दो दिसंबर से खाली थी. अनिल सिन्हा दो दिसंबर को रिटायर हुए थे. फिलहाल गुजरात कैडर के आईपीएस राकेश अस्थाना जांच एजेंसी के इंटरिम डायरेक्टर हैं.
कौन है आलोक वर्मा 
आलोक वर्मा मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं. वे 1979 बैच के अाइपीएस अधिकारी हैं. आलोक कुमार वर्मा बेहद साफ-सुथरी छवि वाले आइपीएस अधिकारी माने जाते हैं. 58 वर्षीय वर्मा ने इतिहास में एमए की डिग्री ली है.
विभिन्न पदों पर दे चुके हैं सेवाएं
आलोक कुमार वर्मा दिल्ली पुलिस में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. इन पदों में दक्षिण जिले में पुलिस उपायुक्त, अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त, नई दिल्ली रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त, विशेष पुलिस आयुक्त (इंटेलिजेंस) और सतर्कता के विशेष पुलिस आयुक्त के पद शामिल हैं. वे इसके साथ ही अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में पुलिस महानिरीक्षक और पुडुचेरी में पुलिस महानिदेशक के पद पर भी कार्यरत रहे हैं.