रामपुर चिट के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर दिया धरना

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। मंगलवार को चितबड़ागांव थानान्तर्गत ग्राम रामपुर  चित के सैकड़ों ग्रामीणों  ने कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया. धरना प्रदर्शन का नेतृत्व सत्य नारायण बिन्द तथा संचालन अरविन्द गोंडवाना ने किया.

धरना प्रदर्शन के बाद चार सूत्री ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को प्रेषित किया, जिसे उप जिलाधिकारी सदर  ने प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया. ज्ञापन में मृतक रामअशीष के  परिजनों को 7 लाख मुआवजा, विधवा पत्नी को विधवा पेंशन, सरकारी आवास, तथा राशन की दुकान आवंटित करने की मांग सहित  हत्यारे के पिता के नाम से आवंटित राशन की दुकान को निरस्त करने तथा हत्या के बाद धरना प्रदर्शन तथा चक्का जाम करने वाले 227 ग्रामीणों पर मुकदमा निरस्त करने  की मांगें शामिल हैं.

ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों उक्त ग्राम निवासी रामअशीष गोड़ की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन व चक्का जाम कर हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग की थी. मंगलवार को कलेक्ट्रेट पर चल रहे धरने को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतवर्षीय गोड़  महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश गोड़ ने कहा कि जनपद में पुलिसिया उत्पीड़न चरम पर है. आये दिन आदिवासियों के साथ ऐसी घटनायें घटित हो रही हैॆ और पुलिस मूक दर्शक बनी बैठी है. यदि हमारी उपरोक्त  मांगेें नहीं मानी गयी  तो आचार संहिता समाप्त होते ही कलेक्ट्रेट पर अनिश्चित कालीन घेरा डालो, डेरा डालो आन्दोलन प्रारम्भ किया जायेगा. धरना सभा में छितेश्वर गोड़, मनोज शाह, सत्येन्द्र गोड़, रंजीत,  तारकेश्वर गोड़, रमाकान्त गोड़ लगनी देवी आदि उपस्थित रहे.