नोट एक्सचेंज न किए जाने से खफा लोगों ने जौनपुर में किया हाईवे जाम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

डॉ. संजय श्रीवास्तव

dr-sanjay_srivastvaजौनपुर। गौराबादशाहपुर में यूनियन बैंक आफ इंडिया में नोट न बदले जाने से और समय से पहले बैंक बंद किए जाने से नाराज जनता ने इलाहाबाद गोरखपुर स्टेट हाईवे जाम कर दिया है. गुरुवार को दोपहर दो बजे से लगे जाम के चलते यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो गया है, पूरा बाजार ठप है, हजारों लोग जाम में फंसे हैं.

जब से हजार पांच सौ व हजार के नोट बंद हुए हैं, सबसे ज्यादा निम्नवर्ग के दुकानदार प्रभावित हुए हैं. इतना ही नहीँ जेबें ढीली होने से भगवान कि भक्ति करना भी लोग भूल चुके हैं. इसी कड़ी में शक्ति पीठ शीतला चौकीया धाम के हालात का जायजा लेने पर पता चला कि धाम में बिसातबाने तथा माला-फूल के दुकानदारो कि हालत सबसे ज्यादा पतली हैं, दर्शनार्थियों का आना काफी कम हों गया हैं.

माला-फूल के दुकानदार जयप्रकाश माली ने बताया कि नोट बंदी से दर्शनार्थी एकदम कम हों गए हैं, माला फूल कि बिक्री नहीँ हों पा रही हैं. घर का खर्चा चलाना मुश्किल है. चंदन साहू ने कहा कि बिसातबाने कि दुकान चलाते हैं, रोज़ी रोटी इसी से चलती है. धाम में दर्शन पूजन करने वालों कि संख्या जब से नोट बंद हुई हैं, काफी घट गई है. उन्ही लोगों से दुकानदारी होती थी, अब बिक्री न होने से रोज़ी रोटी का संकट है, लेकिन मोदी जी ने देश हित में अच्छा क़दम उठाया है.

शोभनाथ माली ने कहा कि, सुबह से माला फूल कि दुकानें लगाये बैठा हूं. एक भी दर्शनार्थी अभी तक दिखाई नहीँ दिया, गृहस्थी पर असर पढ़ना शुरू हों गया है. सरकार को चाहिए कि धकाधक नए नोट बैंकों में भेजकर जनता तक पहुंचाए. अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि मोदी जी का फैसला सही हैं, लेकिन उनको तेजी के साथ नये नोट जनता तक पहुंचाने भी चाहिये. फिलहाल उनकी भी दुकानदारी डांवाडोल हैं.

मोहम्मद सलीम खान ने कहा कि 18 दिसम्बर को हमारे यहां शादी है. बेटे कि बारात ले जानी है, पैसे खाते में हैं, लेकिन आवश्यकता के अनुरूप नहीँ मिल पा रहे हैं. रोज़ बैंक का चक्कर काट रहे हैं. घर में नात रिश्तेदारो का जमावड़ा शुरू हों गया है. शादी कि तैयारियों के अनुरूप बयाना बट्टा देना, शादी सम्बन्धी तमाम खरीदारियां करनी हैं, कुछ सूझ नहीँ रहा.