विधानसभा में उठा प्रेरकों के बकाया मानदेय का मामला

बलिया। साक्षर भारत मिशन के तहत कार्यरत प्रेरकों के मानदेय का बकाया बढ़ता ही जा रहा है. 27 माह से प्रेरक अपनी बकाया मानदेय की मांग धरना प्रदर्शन ज्ञापन के माध्यम से कर रहे हैं, परंतु सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा है.

इसे भी पढ़ें – नरही में बाढ़ के पानी में डूबने से एक और मौत

बलिया के प्रेरकों ने बुधवार को रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह के सामने इस मामले को तब उठाया, जब वह द्वाबा क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच खाद्यान्न बांटने के लिए जा रहे थे. प्रेरक संघ के अध्यक्ष अजीत कुमार पाठक ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाते समय नगवा ढाले पर उन्हें रोककर स्वागत किया तथा उन्हें एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में मानदेय भुगतान के मुद्दे को विधानसभा में उठाने की अपील की गई है. ज्ञापन लेने के बाद विधायक उमाशंकर सिंह ने बताया कि बकाया मानदेय का मामला मंगलवार को ही विधानसभा में नियम 51 के तहत उठा चुके हैं, विधायक सिंह ने कहा कि सपा सरकार इस मामले पर संवेदनहीन बनी हुई है, जो उचित नहीं है. कम मानदेय या वेतन पाने वाले के भुगतान को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. बसपा इस मुद्दे को लेकर मैदान में उतरेगी. ज्ञापन सौंपने वालों में प्रेरक अख्तर अली, दिलीप प्रसाद, राजकुमार, बृज बिहारी यादव, राजकुमार यादव, अंकेश कुमार गिरी शामिल रहे.

इसे भी पढ़ें – चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का विधेयक पेश

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में अपनी ताकत का एहसास कराएंगे प्रेरक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बकाया 27 माह के मानदेय को लेकर बलिया जनपद में साक्षर भारत मिशन के तहत कार्यरत प्रेरकों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में ऑफिस ताकत का एहसास कराने का निर्णय लिया है. बकाया मानदेय को लेकर धरना प्रदर्शन सभा तथा ज्ञापन का सरकार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने पर प्रेरक संघने 2 सितंबर को विशाल धरना प्रदर्शन एवं रैली निकालने का फैसला किया है.

इसे भी पढ़ें – शिक्षा प्रेरकों से जुड़ी खबरें बलिया लाइव पर 

इस बाबत जिला अध्यक्ष अमरजीत सिंह तथा ब्लॉक अध्यक्ष अजीत कुमार पाठक ने बताया कि शुक्रवार को जनपद के हर ग्राम पंचायत से नारे लिखे तख्तियां लेकर प्रेरक नौ बजे पहुंचेंगे. क्रांति मैदान से प्रेरकों की रैली स्टेशन रोड कचहरी होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचेगी. नेताओ ने जनपद के समस्त शिक्षा प्रेरकों से क्रांति मैदान पहुंचने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें – चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का विधेयक पेश