​शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी की हुई बैठक

छात्र कर्फ्यू को लेकर प्रशासन चौकन्ना 

बलिया । कुछ छात्र संगठनों द्वारा सोमवार को कर्फ्यू की घोषण को दृष्टिगत पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम की अध्यक्षता में पुलिस लाईन के सभागार में हुई. रविवार की देर शाम तक चली इस बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि छात्र आन्दोलन की आड़ में  यदि कोई असामाजिक या गैर कानूनी कार्य करता है तो उसके खिलाफ गैंगेस्टर व रासुका जैसी धाराओं के तहत कार्रवाई होगी. डीएम ने सभी एसडीएम व सीओ को निर्देश दिया कि अपने-अपने तहसील क्षेत्र में कालेजों की समस्या का अनुश्रवण करते रहें. ऐसी शिक्षण संस्थाएं जो छात्रों के कल्याण एवं उनकी समस्या को ध्यान में नही रखेगी और प्रवेश से लेकर परीक्षा तक पारदर्शिता, सुचिता नही बनाएगी तो उनके प्राचार्यो/प्रधानाचार्यों और प्रबन्ध तन्त्र के विरूद्ध भी नियम संगत कार्यवाही की जायेगी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सेक्टरवार ड्यूटी लगा दी गयी है, और पर्याप्त मात्रा में बाहर से फोर्स बुलाकर पूरे जनपद को दो जोन व 11 सेक्टर में बांटा गया है. एआरटीओ व रोडवेज के अधिकारियों को शासकीय सम्पत्ति/बसों की सुरक्षा के लिए स्पष्ट निर्देश दे दिये गये हैं. सीडीओ व एडीएम को जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में लगाया गया है. जनपद की शांति एवं कानून व्यवस्था को भंग करने वाले केे विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश जिला मजिस्ट्रेट ने दिये हैं.
जिला मजिस्ट्रेट ने पढ़ने वाले छात्रों तथा नागरिकों से यह विशेष अपील किया है कि समाज में ऐसे असामाजिक तत्व जो जनपद बलिया की शान्ति एवं कानून व्यवस्था को प्रभावित करने का प्रयास करें, वे भी उनको चिन्हांकित करके सम्बन्धित मजिस्ट्रेट/पुलिस अधकारी को अवगत करायें. जनपद में कानून व्यवस्था बनाये रखने में पूरा सहयोग करें. ऐसे असामाजिक तत्व जो कहीं से भी न तो छात्र है और न ही लिंग दोह कमेटी के अन्तर्गत छात्र संगठन का सदस्य बन सकता है. उनके स्तर से छात्रों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे जिला प्रशासन सख्ती से निपटेगा. जनपद में धारा 144 भी लागू है. जिसके तहत लाठी, डण्डा व शस्त्र लेकर चलना पूर्णतया प्रतिबन्धित कर दिया गया है.
जिला मजिस्ट्रेट ने चन्द्रशेखर विवि के कुलपति टीडी कालेज की बीएससी, बी काम की प्रवेश प्रक्रिया को लेकर परीक्षा सम्पन्न होने की कार्यवाही की त्रिस्तरीय समिति गठित करके जाॅंच कराने का भी अनुरोध किया है. ताकि छात्रों की प्रवेश एवं परीक्षाओं को लेकर पूर्ण पारदर्शिता एवं सुचिता बनी रहे, और गरीब तथा प्रतिभाशाली छात्रों का शोषण न होने पाये.
अपने बच्चों पर रखें नजर
 जिलाधिकारी ने समस्त अभिभावकों से अपील किया है कि जनपद  के सम्मान की खातिर असामाजिक तत्वों के चिन्हांकन में व जिला प्रशासन को उनकी सूचना देने में मदद करें, साथ ही अपने बच्चों पर भी नजर रखें.