बलिया के गौरव व भारतीय राजनीति के फक्कड़ कबीर थे चंद्रशेखर

दुबहर (बलिया)। भारतीय राजनीति के फक्कड़ कबीर के नाम से प्रसिद्ध पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर को आज उनके जन्म भूमि बलिया जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में श्रद्धापूर्वक मनाया गया. मंगल पांडेय विचार मंच के तत्वावधान में अखार, नगवा ढाले पर आयोजित संगोष्ठी में अपने विचार रखते हुए शिक्षक एवं कवि गणेश जी सिंह ने कहा कि चंद्रशेखर जी संघर्षों के प्रतीक थे. उन्होंने अपने जीवन काल के दौरान   संघर्षों के बदौलत ही भारतीय राजनीति के क्षितिज पर पहुंचने का काम किया
विचार मंच के अध्यक्ष कृष्ण कांत पाठक ने कहा कि चन्द्रशेखर अपने बेबाक  टिप्पणी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते थे. उनके अंदर भय नाम का कोई चीज नहीं थी. सामाजिक चिंतक बब्बन विद्यार्थी ने चंद्रशेखर जी को मानवता का प्रतीक बताया. शिक्षक एवं युवा नेता राजेश यादव ने चंद्रशेखर को बलिया का गौरव बताते हुए उनके आचरण को आत्मसात करने की सलाह दी.
इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों ने चंद्रशेखर के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया. इस अवसर पर  ब्रिकेश पाठक,  नागेंद्र सिंह टप्पू, सूर्य प्रताप यादव, त्रिपति पान्डेय, विश्वदीपक उपाध्याय, श्री कृष्ण साहनी, नितेश पाठक, पन्नालाल गुप्ता, शिवनाथ यादव, अन्नपूर्णानंद तिवारी, अख्तर अली, डॉ. अखिलेश सिंह, अजीत पाठक, मोहम्मद वसीम, संजय जायसवाल, डॉ. राजेंद्र प्रसाद, डॉ. सुरेश प्रसाद, संचालन रणजीत सिंह ने किया.