शैक्षणिक वातावरण को बेहतर बनाए रखना सबका कर्तव्य : कुलपति

बलिया । जन नायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के कुलपति प्रो योगेन्द्र सिंह  ने कहा कि शैक्षिक वातावरण को बेहतर बनाना सबका कर्तव्य है, चाहे वह कालेज प्रशासन हो या छात्रनेता. जिले के अध्यापक व छात्रनेताओं में अपार ऊर्जा है. सिर्फ उसका सकारात्मक प्रयोग जरूरी है. आपस मे संवाद स्थापित बनाए रखें तो आधी से अधिक समस्या का समाधान पा सकते हैं. उन्होंने शिक्षण संस्थाओं की मर्यादा का ख्याल रखने के लिए जिला प्रशासन का भी आभार जताया. छात्रनेताओं से भी अपील किया कि अच्छा माहौल बनाने में सहयोग करें. गुरु-शिष्य की परम्परा को कायम रखें. वहीं कालेज वालों से कहा कि प्रवेश व परीक्षा मात्र की परंपरा को तोड़ते हुए अब कक्षाएं भी लगातार चले. प्रवेश प्रक्रिया पर अंतुष्ट कुलपति ने कहा कि 31 अगस्त तक ही एडमिशन होना है, और अब तक काफी कम एडमिशन हुआ है. इसका प्रचार प्रसार कर 31 तक हर हाल में प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली जाए.    

उन्होंने कहा, सारे छात्रनेताओं संग भी एक बैठक हो. उनके सुझाव लिए जाए और हर सकारात्मक सुझाव पर अमल किया जाए. कहा कि विश्वविद्यालय बेहतर तभी बनेगा जब कालेज बेहतर होंगे. सबके सहयोग की देन है कि मात्र कुलपति व रजिस्ट्रार के सहारे विश्वविद्यालय की अच्छी शुरुआत हुई है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बनेगी समन्वय समिति
कुलपति ने बताया कि राज्यपाल व शासन की मंशा है कि सभी कॉलेजों में एक समन्वय समिति बनाई जाए. इस समिति में प्राचार्य, प्रबन्ध समिति के सदस्य, छात्र प्रतिनिधि, कालेज के कोई कर्मचारी, लोकल थाने का कोई सदस्य आदि रहेंगे. यह समिति समय-समय पर बैठेगी और हर छोटी से छोटी समस्या का भी त्वरित समाधान निकालेगी. डीएम ने भी सभी कॉलेजों से इस समिति का तत्काल गठन कर सक्रिय करने को कहा .