LIVE VIDEO_ अकीदत से मनाया गया मुकद्दस त्यौहार वरावफात

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया(बलिया)। इलाके के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बुधवार को मुकद्दस त्यौहार वरावफात परम्परागत व शान्तिपूर्ण ढंग से मनाया. बैरिया व रानीगंज मस्जिदों में इबादत करने के बाद बैरिया व कोटवां रानीगंज से धार्मिक नारे व ध्वनिविस्तारक यन्त्रों के माध्यम से धार्मिक गीत बजाते दोनों तरफ का जुलूस बैरिया बाबा लक्ष्मण दास इण्टरमीडिएट कालेज के मैदान में मिला फिर जुलूस की शक्ल में रानीगंज चौक तक गये.

उसके बाद जुलूस अपने अपने मस्जिदों की ओर वापस लौट गया. मस्जिदों पर पारम्परिक इबादत करने के बाद संदेश दिया गया कि इस्लाम मजहब के बानी हजरत मोहम्मद साहब की पैदायश हुई और इसी रबी उल अव्वल को आप इस दुनिया से रुखसत भी हुए. वे मोहब्बत का पैगाम लेकर इस दुनिया में आए.
बताया कि हजरत मोहम्मद साहब दुनिया के लिए रहमत बनकर आए. उन्होंने इंसानियत का पैगाम दिया, जालिक के जुल्मों को रोकने और गरीबों, मजबूरों की मदद करने की तालीम दी.

http://https://youtu.be/fOej1JHBx3c

एक दूसरे का ख्याल रखना, एक दूसरे से मोहब्बत करना सिखाया. हजरत मोहम्मद साहब की जिंदगी के बारे में सही से जान लेने वाला, उसने कभी दूर नहीं रहेगा.
इस अवसर पर बैरिया से मुहम्मद दाउद, मु आरिफ, मु वारिश, विक्की हुसैन, डा वाहिद अली, मकबूल हुसैन तथा रानीगंज कोटवां से मु रसूल, शब्बीर अशरफी, मंसूर आलम, शकील खान, मेराज, शरीफ आदि सैकड़ों लोग रहे. एसएचओ गगन राज सिंह के नेतृत्व में सुरक्षा की चौकश व्यवस्था रही. पर्व शान्तिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हुआ.