नंदीग्राम: पशुओं की आवक शुरू, बढ़ने लगी मेले की रौनक

नंदीग्राम: पशुओं की आवक शुरू, बढ़ने लगी मेले की रौनक

बलिया। महर्षि भृगु की धरती पर हर वर्ष लगने वाला ऐतिहासिक ददरी पशु मेला गुरूवार से प्रारंभ हो गया. इसी के साथ नंदी ग्राम अब धीरे-धीरे गुलजार होने लगा है. दूर दराज के व्यापारी मेले में अपने पशु के साथ आने लगे हैं. पशुओं के उतरने से मेले में रौनक आने लगी हैं.

नगर पालिका परिषद से लगने वाले इस मेले की तैयारी आधी अधूरी होने से आने वाले व्यापारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मेले के प्रथम दिन ईओ दिनेश विश्वकर्मा अपनी टीम के साथ मेला में पहुंच व्यापारियों की समस्याएं सुनी. साथ ही व्यापारियों को सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए. पशुओं के आने के साथ ही खरीदार भी मेले में पहुंचकर पशुओं का मोल भाव करने लगे हैं.

व्यापारियों ने कहा अभी मेला के लिए नगर पालिका की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं की गई है. यहां तक मार्ग भी ठीक से नहीं बनवाया गया है. पशुओं को चारे की व्यवस्था तक नहीं है. मेला में बिहार से आए पशु व्यापारी उपेंद्र सिंह व महेश सिंह 15 खच्चर, गणेश राय, अभिमन्यु सिंह आठ घोड़ी लेकर आए हैं.

बैरिया क्षेत्र के सिताबदियर निवासी तुलसी यादव व शिव प्रसाद यादव अपने आधा दर्जन खच्चरों व घोड़ियों के साथ मेला में बेचने आए हैं. ये पशु व्यापारी नंदी ग्राम पहुंच अपना डेरा जमा लिए है.

इधर कोतवाल शशिमौलि पाण्डेय नंदी ग्राम पहुंच सतनी सराय प्रभारी को व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर आवश्यक निर्देश दिए.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!