तिरंगे में लिपटे वायुसेना के जवान को गार्ड आफ आनर के साथ दी गई अन्तिम विदाई

तिरंगे में लिपटे वायुसेना के जवान को गार्ड आफ आनर के साथ दी गई अन्तिम विदाई

पिता को मुखाग्नि देने बढ़ते मासूम को देख बिलख उठे लोग

रामगढ़(बलिया)। अपने साथी के निधन की सूचना पर पहुंचे वायु सेना के जवानों ने गार्ड आफ आनर के साथ दी अन्तिम विदाई. वाकया बृहस्पतिवार की दोपहर हल्दी थाना क्षेत्र के गंगापुर गंगा तट का है. जहां से सहतवार थाना क्षेत्र के दुधैला गांव से वायुसेना के जवान की शवयात्रा आई थी.

बताया गया कि गोरखपुर में तीन माह का प्रशिक्षण लेने आये वायुसेना के जवान सूर्यभान सिंह (34) मंगलवार की सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गये थे. उनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गयी.

सहतवार थाना क्षेत्र के
दूधैला निवासी रामजी सिंह का 34 वर्षीय पुत्र सूर्यभान सिंह एयरफोर्स में सर्जेंट के पद पर एयरफोर्स स्टेशन महाराजपुर ग्वालियर में कार्यरत थे, तथा वर्तमान में गोरखपुर में एक विशेष ट्रेनिंग के लिए आये थे. उनके आकस्मिक निधन की सूचना पर परिवार व गांव में कोहराम मच गया. गुरुवार को फ्लाइट लेफ्टिनेंट गोरखपुर देवेंद्र राय चौधरी के नेतृत्व में पहुँचे जवानों ने अपने साथी को तिरंगे में लिपटाकर गॉर्ड आफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी.

गंगापुर के गंगा तट पर दिवंगत जवान सूर्यभान सिंह के 8 वर्षीय पुत्र सूर्य प्रताप जब मुखाग्नि के लिए आगे बढ़ा वहां उपस्थित लोग विलख उठे. पूरा माहौल गमगीन ही गया. इस मौके रामगढ़ चौकी इंचार्ज सरफज खान, पूर्व प्रधान शिवजी सिंह, पूर्व प्रधान धर्मवीर सिंह, कांग्रेस नेता विनोद सिंह, नितेश सिंह, अमित कुँवर, रामायण सिंह, सुमंत सिंह, सतेंद्र सिंह, अनुज सिंह, जितेंद्र सिंह, चेंगन सिंह आदि सैकड़ों लोगों ने उनके पार्थिव शरीर श्रद्धासुमन अर्पित किये. सेना के जवान की सड़क दुर्घटना में मौत की सूचना पर पहुँचे क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह भी पहुंच कर जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर जवान को सलामी दी. परिवार जनों से मिलकर इस दुःख की घड़ी में उनका ढाढस बढ़ाया. इस दौरान प्रधान शक्ति सिंह, धर्मवीर सिंह, शिवजी सिंह, विक्रम सिंह आदि लोग रहे.

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!