देश के प्रथम राष्ट्रपति की ससुराल में विकास ठप, सचिव पर उदासीनता का आरोप

बैरिया(बलिया)। मुल्क के पहले राष्ट्रपति डा राजेन्द्र प्रसाद की ससुराल वाली ग्राम पचांयत रामपुर का विकास कार्य ग्राम पंचायत सचिव की मनमानी से ठप्प पड़ गया है. नाली, खड़ंजा, इंटरलाकिंग, कुआं मरम्मत, नाली का ढक्कन व शौचालय निर्माण नहीं हो पा रहा है. ऐसे में गांव के लोग परेशान हैं.

ग्राम प्रधान टुनटुन गोंड से ग्रामीण जब विकास कार्य कराने की मागं करते है तो प्रधान ग्राम पचांयत सचिव की मनमानी का आरोप लगा रहे है. ग्रामीण यह नही समझ पा रहे हैं कि ग्राम प्रधान के अधीन सचिव हैं या फिर ग्राम प्रधान सचिव के अधीन है.
ग्राम पंचायत की हालत यह है कि रमन लाल के घर से चन्द्रदीप यादव के दरवाजे से आगे तक करीब 400 मीटर नाली पहले से बनी हुई है. उस नाली पर ढक्कन लगवाने के लिए ग्राम प्रधान ने इस कार्य को कार्य योजना मे तो दर्ज कराया, लेकिन सचिव की मनमानी से उक्त कार्य नही हो पा रहा है. खुले नाली में गिर कर कई घायल हो चुके हैं. यह तो बानगी भर है. सूरज पाण्डेय के दजवाजे के पास स्थित कुआं बदहाल है. उसमे नाली का पानी बह रहा है. उसे मरम्मत कराने के लिए कई बार ग्रामीणो ने मांग किया. ग्राम प्रधान के चाहने के बाद भी सचिव के मनमानी के कारण कुंए का मरम्मत अधर है. आलम यह हैं कि पूर्व प्रधान देवान्ती देवी के कार्यकाल मे हुए मार्गो पर मिट्टी कार्य पर अब तक खड़ंजा नही लग पाया है. सारे विकास कार्य ठप होने से ग्रामीणों में नाराजगी है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

ग्राम प्रधान टुनटुन गोंड से पूछने पर बताया कि सचिव बेलगाम है. बार बार कहने के बावजूद भी विकास कार्यों में उनकी कोई दिलचस्पी नही है. ग्राम प्रधान व रघुनाथ यादव, कन्हैया पाण्डेय, मुन्ना यादव, टुनटुन पाण्डेय, अनीश पाण्डेय आदि ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए ऐसे सचिव को ग्राम पंचायत रामपुर से हटा कर किसी दूसरे सचिव की तैनाती की मांग की हैं. ग्रामीणों ने चेताया है कि अगर रामपुर मे विकास कार्य गतिशिल नही हुआ तो ग्रामीण आमरण अनशन करेगें.