जिन्दापुर के पीड़ित परिवारों ने लौटाया बिजली विभाग का चेक, ताजिया दफन के बाद हादसे में हुई थी तीन लोगों की मौत, चार थे घायल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अल्पसंख्यकों के साथ सौतेले व्यवहार का आरोप

सिकंदरपुर(बलिया)। बुधवार के अपराह्न उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर राजेश कुमार यादव अपने साथ थानाध्यक्ष सिकन्दरपुर अनिल चन्द तिवारी को लेकर जिन्दापुर गांव पहुंचे. जहां पर ताजिया दफन करने के बाद वापस आते समय बिजली के चपेट में आने से तीन लोगो की मौत व आठ लोग घायल हो गये थे. मृतकों के परिजनों

के अनुसार तीनों मृत्क के परिवार को पचास हजार रूपया सहायता राशि का चेक बिजली विभाग की तरफ से दिया जा रहा था. मृतक के परिजनो ने यह कह कर बिजली विभाग के अधिकारियों और उपजिलाधिकारी को वापस कर दिया कि हमें आपका सहायता राशि नही चाहिये. वही भाकपा माले के वरिष्ठ नेता श्रीराम चौधरी नेकहा कि कैसी यह सरकार है कि अभी कुछ दिन पहले खेत में घास काटते समय 58 वर्षीय महिला की मौत हुई तो एक लाख का चेक दिया गया. वहीं जहां पर नौजवानो

की मौत हुई है, वहां केवल पचास हजार. यही भाजपा शासन के अधिकारियो का असली चेहरा सामने आया है. अल्पसंख्यको से मोदी और योगी का प्यार/नफरत करते है जो सामने आया है.

सपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेताओं ने पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

सपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मतलूब अख्तर संग नेताओं ने सिकंदरपुर में मोहर्रम जुलूस के दौरान हुए करेंट हादसे के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. उन्होंने हादसे को दुःखद बताते हुए अब तक शासन को उक्त हादसे का संज्ञान न लिए जाने एवं पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना तक न व्यक्त किए जाने को और भी ज्यादा दुखद बताया. कहा कि यूपी में लोकतंत्र का यह सबसे दुखद काल है. जहां मरने वाले एवं घायलों को मानो एक संप्रदाय का होने का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने शासन से मृतक के परिजनों को पांच लाख एवं हादसे में झुलसे लोगों को ढाई लाख रुपये की आर्थिक मदद की मांग की. इस मौके पर इरफान अहमद, शाहीद समाजवाद, खुर्शेद आलम, शोएब अहमद शिब्बू आदि मौजूद थे.

उचित मुआवजा के लिए पूर्व मंत्री ने सौंपा ज्ञापन

पूर्व मंत्री मो० जियाउद्दीन रिजवी के नेेतृत्व मे सपा नेताओं ने बुधवार की दोपहर जिंदापुर पीड़ितों के साथ सिकंदरपुर थाने पर पहुंचकर जिंदापुर गांव मे बिजली आपूर्ति से हुए दर्दनाक हादसे के संबंध में बिजली विभाग के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए उपजिलाधिकारी राजेश कुमार यादव व थानाध्यक्ष अनिल चंद तिवारी को प्रार्थना पत्र सौंपा.
पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर 1 अक्टूबर तक पीड़ितों को उचित मुआवजा नहीं मिलता है, तो समाजवादी पार्टी तहसील सिकंदरपुर का घेराव कर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने के लिये बाध्य होगी.
बताते चलें कि मोहर्रम के 10वी जुलूस के दौरान रात के समय ताजिया दफन कर वापस लौटते समय ताजिया का उपरी हिस्सा 11000 वोल्ट के तार के सम्पर्क मे आ जाने के कारण पूरे ताजिया समेत ट्रैक्टर व ट्राली मे भी बिजली प्रवाहित हो गई थी. जिसमे तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई और चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गये थे.
इस मौके पूर्व मंत्री जियाउद्दीन रिजवी, समाजवादी पार्टी विधानसभा सिकंदरपुर अध्यक्ष रामजी यादव, भीष्म चौधरी के साथ अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.