बढ़िया फिजीक और खूबसूरती वाले बयान पर निर्भया की मां ने दिया पूर्व डीजीपी को ये जवाब

बढ़िया फिजीक और खूबसूरती वाले बयान पर निर्भया की मां ने दिया पूर्व डीजीपी को ये जवाब

बेंगलुरु। ‘निर्भया की मां के फिजिक को देखकर पता चलता है कि निर्भया कितनी सुंदर रही होगी.’ ऐसा कहना है कर्नाटक के पूर्व डीजीपी एचटी  सागंलियान का. सागंलियान ने एक कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण के लिए काम करने वाली महिलाओं को ‘निर्भया अवॉर्ड’ से सम्मानित करने के दौरान निर्भया की मां को लेकर यह आपत्तिजनक बयान दिया.  पूर्व डीजीपी के इस बयान के मीडिया में आने के बाद उन्हें तमाम आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा. मालूम हो कि दिल्ली में गैंगरेप व नृशंसता की शिकार निर्भया बलिया की ही मूल निवासी थी.

इसे भी पढ़ें – निर्भया मामले में तांडव करने वाले विधायक रागिनी प्रकरण में मंत्री बनकर भी नहीं थिरके-दीवान सिंह 

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक पूर्व डीजीपी एचटी सांगलियान ने हद तो तब कर दी, जब कहा कि अगर आपको किसी ने काबू में कर लिया है तो आपको सरेंडर कर देना चाहिए, बाद में आप फॉलो करें. इस तरह से हम सुरक्षित रह सकते हैं. जिंदगी बचाइए और मरने से बचिए.

इन आलोचनाओं से घिरे पूर्व डीजीपी पर अब निर्भया की मां ने भी पलटवार किया है. उनके आपत्तिजनक बयान पर निर्भया की मां ने कहा, ‘बेहतर होता अगर उन्होंने निजी टिप्पणी करने के बजाय हमारी लड़ाई और संघर्ष के बारे में बोला होता. इससे पता चलता है कि हमारे समाज में आज भी लोगों की मानसिकता और सोच बदली नहीं है.’

अपने आपत्तिजनक बयान पर सफाई देते हुए पूर्व डीजीपी ने मीडिया से कहा कि लोग उनकी बात का बेवजह मुद्दा बना रहे हैं. हालांकि वे अब भी अपने बयान पर कायम हैं. उन्होने कहा – मैंने कहा था कि निर्भया की मां की बहुत अच्छी फिजिक है और निर्भया भी सुंदर रही होगी. यह बयान सिर्फ महिलाओं की कोमलता और किसी सुंदर व्यक्ति के बारे में बताना था.

प्रोग्राम में मौजूद एक्टिविस्ट अनिता चेरिया ने कहा कि वो डीजीपी के बयान को सुनकर हैरान रह गईं. वो प्रोग्राम छोड़कर जाना चाहती थी लेकिन निर्भया के माता-पिता के सम्मान में रुक गईं. उन्होंने कहा कि हमें समाज में ऐसी मानसिकता को बदलने की जरूरत है. किसी महिला की फिजिक पर कमेंट करना ठीक नहीं है.

इसे भी पढ़ें – आतंकियों के संपर्क में निर्भया का ‘नाबालिग’ दोषी!

बता दें कि 12 दिसंबर 2012 को देश की राजधानी दिल्ली में चलती बस में निर्भया के साथ गैंगरेप कर अमानवीय तरीके से बर्बरतापूर्वक मारपीट की गई थी. इस हैवानियत के चलते निर्भया ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. निर्भया गैंग रेप ने पूरे देश में तूफान ला दिया था. इस घटना के बाद रेप को लेकर कानून पर जमकर चर्चा हुई. चर्चा के बाद कानून में बदलाव भी किये गए.

इसे भी पढ़ें – निर्भया के गांव वालों व बाबा-मइया ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया

आपकी बात

Comments | Feedback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!