महिलाओं में उद्यमिता विकास पर हुआ ऑनलाइन वेबिनार

बलिया. दुबहर स्थानीय क्षेत्र के कमला देवी बाजोरिया डिग्री कॉलेज आई.क्यू.ए.सी. के तत्वाधान में मिशन शक्ति’ कार्यक्रम के तीसरे चरण के तहत “महिलाओं में उद्यमिता विकास” विषय पर ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया.

शुक्रवार को शाम साढ़े छह बजे के इस कार्यक्रम में वक्ता डाॅ० रिचा चतुर्वेदी, एसोसिएट प्रोफेसर भूगोल विभाग इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक म.प्र. रही.

उन्होंने देश की सफल महिला उद्यमियों का उदाहरण देते हुए महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की बात कही. वहीं टी०डी० कालेज, बलिया की एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ० निशा राधव ने कहा कि सरकार की नई शिक्षा नीति के तहत कौशल विकास एवं डिग्री शोध का जो प्रावधान किया गया है, वह निश्चित ही महिलाओं में उद्यमिता विकास को बढ़ावा देगी.

नरोत्तम विनीत, असिस्टेंट प्रोफेसर इतिहास, दयाल सिंह कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय, नई दिल्ली और डॉ.दिग्विजय सिंह एसोसिएट प्रोफेसर कमला देवी बाजोरिया डिग्री कॉलेज दुबहड बलिया ने भी अपने विचार रखे. आनलाइन वेबीनार में तीस से अधिक प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया.

कार्यक्रम का संचालन और अतिथियों का स्वागत महाविद्यालय के आई०क्यू० ए०सी० के संयोजक डॉ० अनिल कुमार तिवारी ने किया. आखिर में धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्य डाॅ० अभिषेक आर्ष ने किया.

(कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)

This post is sponsored by ‘Mem-Saab & Zindagi LIVE’