बलिया बिग ब्रेकिंग- बलिया में मुंडन संस्कार के दौरान नाव पलटी, तीन की मौत, तीन घायल

बलिया बिग ब्रेकिंग
बलिया में मुंडन संस्कार के दौरान नाव पलटी, तीन की मौत, तीन घायल

बलिया, मुंडन संस्कार के दौरान माल्देपुर गंगा घाट पर नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया. इसमे तीन महिलाओं की मौत हो गई और तीन का इलाज चल रहा है. इसमें एक महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया.

जानकारी के अनुसार माल्देपुर गंगा घाट पर मुंडन संस्कार के दौरान एक नाव पर लगभग 40 की संख्या में लोग सवार होकर गंगा उस पार जा रहे थे कि अचानक नाव पलट गई. नाव पलटते ही चीख-पुकार मच गई. घाट पर मौजूद लोग बचाव कार्य में जुट गए. आसपास के नाविक अपनी नाव लेकर घटनास्थल की ओर दौड़े . नाव पलटने और गंगा में डूबने से 6 महिलाओं की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया.

चिकित्सकों ने इंद्रावती देवी (55) पत्नी नेपाल खरवार, गंगोत्री देवी (50) साल पत्नी मुख्तार खरवार निवासी सोनबरसा गड़वार व एक अज्ञात महिला को मृत घोषित कर दिया. वही सुखपुरा निवासी मालती देवी (50) साल की गंभीर स्थिति को देखते हुए वाराणसी रेफर कर दिया.

इसके अलावा सुंदरी देवी (50) साल निवासी सगरपाली, मंजू दुबे निवासी लालगंज बैरिया का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है. यह सभी मृतक इंद्रावती देवी के बेटी और बेटा के मुंडन संस्कार में गंगा घाट पर पहुंचे थे.
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया.

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर ने भी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच गये. जिलाधकारी ने बताया कि प्रथम सूचना मिल रही है कि नाव पर सवार होकर लगभग 30 लोग जा रहे थे. अचानक नाव की मोटर खराब हो गई और तेज हवा के कारण वह पलट गई. सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. जिसमें तीन महिलाओं की मौत हो गई है और तीन का इलाज चल रहा है. इसके बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है ताकि अगर कोई छुटा हुआ न हो.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट