प्रसूता की मौत पर बैरिया में बवाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। दोकटी थाना क्षेत्र के बाबू के शिवपुर निवासिनी प्रतिमा देवी (20) पत्नी हंसराज यादव का प्रसव करवाने के लिए परिजन रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा ले गए. वहां आशा बहू ने बताया कि उसकी हालत गंभीर है तो वे प्रतिमा को 108 एंबुलेंस की मदद से द्वाबा नर्सिंग होम लेकर पहुंचे. दावा किया जा रहा है कि वहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने मरीज को सीरियस बता एंबुलेंस से ही जिला अस्पताल भेज दिया.

इसे भी पढ़ें – अवैध शराब कारोबारियों पर गैंगेस्टर एक्ट – एसपी

नर्सिंग होम के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए तहरीर दी

जिला अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने मरीज को तत्काल मृत घोषित कर दिया. प्रसूता की मौत की सूचना पाकर भारी सख्या में परिजन द्वाबा नर्सिंग होम पहुंच गए और हंगामा करने लगे. परिजनों का आरोप है कि नर्सिंग होम से उसे बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया. इसी वजह से उसकी मौत हो गई. प्रतिमा के ससुर अक्षय यादव के द्वारा बैरिया थाने में डॉ. चंद्रशेखर के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई है.

इसे भी पढ़ें – बाढ़ से हालात अत्यंत गंभीर, अफसरों की छुट्टियां रद्द

नर्सिंग होम के डॉक्टर ने परिजनों के आरोप को बेबुनियाद बताया

इस सूचना पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा के प्रभारी चिकत्सा अधिकारी डॉ. विजय कुमार यादव द्वारा द्वाबा नर्सिंग होम में जांच किया गया. द्वाबा नर्सिंग होम के व्यवस्थापक डॉ. चंद्रशेखर ने कहा कि मरीज बहुत ही सीरियस स्थिति में थी. प्राथमिक उपचार के बाद हमने जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया. हमारे यहां रोगी को बेहोशी का इंजेक्शन नहीं दिया गया. परिजनों द्वारा मुझ पर झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं. इस बाबत थानाध्यक्ष बैरिया संजय सिंह यादव ने कहा कि परिजन के तरफ से तहरीर दी गई है. मामले की जांच की जा रही है. हालांकि इस मामले में चिकित्सक व पीड़ित पक्ष के बीच सुलह की बात भी चल रही है.

इसे भी पढ़ें – सौ साल पुराने रिकार्ड छूने को आतुर हैं गंगा और तमसा