हाथ में झाड़ू-डंडा लेकर हाईवे पर प्रदर्शन, नहीं माने तो थूरा भी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। कस्बा से भोजापुर मार्ग पर संचालित शराब की दुकानों को हटाने की मांग को लेकर सैकड़ों महिलाओं ने हाथ में झाड़ू व डंडा लेकर बैरिया तिराहे पर उग्र प्रदर्शन किया. घण्टों सड़क जाम कर दिया, जाम से निकलने वाले दर्जनों लोगों को झाड़ू से महिलाओ द्वारा पिटाई भी की गई. महिला पुलिस न होने के वजह से पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के उपरान्त अंग्रेजी, देशी व बियर की दुकानों को एनएच से हटाकर बैरिया भोजापुर मार्ग पर एक ही जगह तीन दुकानों को स्थापित कर दिया गया. इसके बाद से ही यहां शाम ढलते ही शराबियों का जमावड़ा लगने लगा, जिससे इस मार्ग से भोजापुर, लक्ष्मीपुर, सावन छपरा, बैरिया, ढबही, भगवानपुर के महिलाओं को इस सड़क से आवागमन करते समय शर्मसार होना पड़ रहा है. शराब के दुकानों के आस पास पांच विद्यालय भी स्थापित है. साथ ही आबादी क्षेत्र है.

बताया जाता है कि गुरुवार के दोपहर में इस सड़क मार्ग से जाने वाली दो महिलाओं के साथ शराबियों द्वारा छेड़खानी भी किया गया है. जिससे आक्रोशित चारों गांव की सैकड़ों महिलाओं ने हाथ मे झाड़ू व डंडा लेकर शुक्रवार को बैरिया तिराहे पर स्व. बाबू मैनेजर सिंह के मूर्ति के सामने एनएच को जाम कर दिया और नारेबाजी करने लगी. महिलाओं की बोल थी कि भट्ठी हटाओ इज्जत बचाओ, बेटी बहन का इज्जत बचाओ, हमारे बच्चों को पढ़ने दो.

जाम से जबरिया निकलने का प्रयास करने वालो को महिलाओ ने झाड़ू से पिटाई कर दिया. जाम के वजह से एनएच के दोनों तरह दर्जनों ट्रकों व अन्य वाहनों का जमावड़ा लग गया. सूचना पर एसडीएम अरविन्द कुमार, क्षेत्राधिकारी त्रयम्बक नाथ दूबे, एसएचओ दीप कुमार मय फोर्स मौके पर पहुंच गये. एसडीएम ने महिलाओं को समझा बुझा कर जाम समाप्त करने के बाद तहसील चलने को कहा. जिससे घण्टों जाम तो समाप्त हो गया, लेकिन महिलाएं तहसील प्रांगण में पहुंच कर धरना प्रदर्शन करने लगी.

एसडीएम अरविन्द कुमार ने कहा कानून हाथ में न लें. अगर शराब की दुकानें मानक के पूरा नहीं कर स्थापित नहीं की गई हैं तो हटवा दी जाएंगी. भरोसा दिया कि शराब के दुकान के पास खड़े होकर पीने वालों को जेल भेजा जाएगा. महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा. हालांकि महिलाएं वहा से तीन दिन के अंदर शराब की दुकान हटाने की मांग कर रही हैं. अन्यथा पुनः धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई. एसडीएम ने मोबाइल द्वारा आबकारी विभाग को तलब किया है. भरोसा दिया कि आबकारी विभाग, क्षेत्राधिकारी, एसएचओ व एसडीएम खुद जांच करेंगे. जांचोपरांत न्याययोचित करवाई की जाएगी. धरना प्रदर्शन करने वाली महिलाओं में प्रमुख रूप से सुगंती देवी, मुन्नी देवी, ज्ञान्ति देवी, कलावती, चंदा, मीरा देवी, संगीता, रेखा देवी, कुंती, प्रमिला, चन्द्रावती, सोनामती, कविता देवी आदि सैकड़ों महिलाएं रही.

बलिया लाइव लेटेस्ट अपडेट

बनारस लाइव लेटेस्ट अपडेट