हादसों में पांच की मौत, मारपीट में घायल अधेड़ ने भी दम तोड़ा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में जहां चार लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. वहीं साइफन में फंसने से एक किशोर ने दम तोड़ दिया. उधर, मारपीट में घायल एक व्यक्ति की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.
मायके से ससुराल आ रही प्रौढ़ा बाइक से गिरी, मौत
बैरिया थाना क्षेत्र में मायके से बाइक से ससुराल आ रही मीरा देवी (52 साल) अचानक गिर गईं. गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मीरा देवी दोकटी थाना क्षेत्र के धतुरी टोला निवासी थी.
ट्रैक्टर की चपेट में आई मासूम बच्ची की मौत
इसी क्रम में चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के बीबीपुर निवासी किरन अपनी एक वर्षीय बच्ची को बुखार होने पर दवा के लिए धर्मापुर चट्टी पर जा रही थी. इस दौरान धान के खेत में लेव लगाने जा रहा ट्रैक्टर के रिंग के धक्के से बच्ची के सिर में चोट लग गई. यह देख मां किरन दहाड़मार कर रोने लगी. वहां से गुजर रहे एक बाइक सवार ने मां-बेटी को बाइक पर बैठाकर धर्मापुर चट्टी स्थित चिकित्सक के यहां पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने बच्ची की गंभीर हालत देख सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. बाइक सवार युवक ने घायल मां एवं मासूम बच्ची को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मासूम बच्ची को मृत घोषित कर दिया.
सड़क हादसे में शामली के युवक की मौत, टेंपो के धक्के से अधेड़ घायल
बलिया-रसड़ा मार्ग पर माधोपुर के पास गुरुवार की शाम वाहन के धक्के से बाइक सवार धीरज कुमार (30 वर्ष) निवासी गंडेत जिला शामली की मौत हो गई. वहीं साथ रहा संजय कुमार (44) निवासी जैनजीना, शामली गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. दोनों युवक रसड़ा क्षेत्र के माधोपुर इंडस्ट्रीज में वेल्डिग का काम करते थे. वह शाम को बाइक से बलिया शहर की तरफ किसी काम से आ रहे थे. इसी बीच तेज गति के वाहन ने धक्का मार दिया. इससे दोनों सड़क किनारे बाइक सहित गिर गए. उधर, रसड़ा थाना क्षेत्र के प्रधानपुर मार्ग स्थित फिरोजपुर हनुमान मन्दिर के समीप गुरुवार की सुबह टेंपो के धक्के से साइकिल सवार झारखंडे राम (42वर्ष) निवासी कोटवारी घायल हो गए. इनकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया. वह अपने गांव से साइकिल से रसड़ा की तरफ जा रहे थे. इस बीच टेंपो ने धक्का मार दिया. इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए.
पिकअप की चपेट में आए जीजा की मौत, साले की हालत गंभीर
बांसडीह थाना क्षेत्र के सुरहिया मोड़ पर पिकअप की टक्कर से बाइक सवार जीजा अरविंद गोंड़ (30 वर्ष) निवासी रामपुर कला राजागांव खरौनी व साला राजा गोंड़ (18 वर्ष) निवासी दुर्गीपुर मनियर गंभीर रूप से घायल हो गए. जिला अस्पताल में उपचार के दौरान जीजा अरविन्द गोंड़ की मौत हो गई. अरविन्द गोंड़ अपने साले राजा के साथ किसी कार्यवश बाइक से सहतवार जा रहे थे. उसी दौरान सुरहिया मोड़ के पास पीछे से आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने टक्कर मार दी. इसमें दोनों बाइक सवार असंतुलित होकर पलट गए. आस-पास के लोगों ने दोनों घायलों को उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां प्राथमिक ऊपचार के बाद चिकित्सकों ने रेफर कर दिया. जिला अस्पताल में उपचार के दौरान जीजा अरविंद की मौत हो गई. वही साले की स्थिति गंभीर बनी हुई है.
साइफन में फंसने से किशोर की जान गई
पकड़ी थाना क्षेत्र के पुर मौजा के मोहित का पूरा में एक किशोर की साइफन में फंसने से मौत हो गई. मौके पर जेसीबी बुलाकर साइफन तुड़वाया गया. इसके बाद किशोर निकाला जा सका. छोटू चौहान (15) पुत्र सुरेंद्र चौहान अपने दोस्तों के साथ सड़क के किनारे स्थित गड्ढे के पानी में नहा रहा था. इस दौरान सभी लड़के इधर से उधर पानी प्रवाहित करने के लिए साइफन को पार कर रहे थे. इसी दौरान छोटू साइफन में फंस गया, जिससे उसकी मौत हो गई. स्नान कर रहे उसके दोस्तों के शोरगुल पर आसपास के लोग एवं उसके परिजन मौके पर पहुंच गए, तब तक छोटू की मौत हो चुकी थी. मौके पर जेसीबी को बुलाकर साइफन तुड़वाया गया, तब जाकर शव को बाहर निकाला जा सका.
मारपीट में घायल अधेड़ ने इलाज के दौरान दम तोड़ा
उधर, बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर (बेला) राजभर बस्ती में 6 जुलाई को रास्ते के विवाद में हुई मारपीट में घायल व्यक्ति की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया. इसकी खबर लगते ही काफी संख्या में फोर्स अस्पताल में पहुंच गई. अनग्राहित राजभर व कन्हैया राजभर के परिवार में रास्ते के विवाद को लेकर मारपीट छह जुलाई को हुई थी. इसमें दूसरे पक्ष की महिलाओं समेत अनग्राहित राजभर (45) घायल हो गए थे. इस मामले में पुलिस ने कन्हैया राजभर की घायल पत्नी कि तहरीर पर मामला दर्ज किया था. वहीं अनग्राहित के ज्यादा चोट नहीं होने के कारण पुलिस ने उन्हें शांति भंग में चालान कर दिया था. इसके बाद स्थिति सामान्य रूप से चल रही थी. मंगलवार की शाम अचानक अनग्राहित की तबीयत खराब हो गई. परिवार के सदस्यों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया. यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.