विपक्षी नेता ने जाना अपने विधानसभा क्षेत्र का हाल

बांसडीह, बलिया. उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी ने अपने विधानसभा क्षेत्र के शिवपुर, सूर्यपुरा, देलहुआ और मैरिटार आदि गांवों में जाकर सुरहा में जलभराव के कारण हुए नुकसान का जायजा लिया. साथ ही जल भराव से किसानों के फसल बर्बादी भी देखी.

सुरहा के माध्यम से अपना पेट पालने वाले गरीबों का भी हाल जाना साथ ही इन गांवों में जनचौपाल को संबोधित भी किया.

जनचौपाल में नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि “सुरहा के जलभराव के समस्या से निजात हेतु मेरे द्वारा विधान सभा में भी प्रश्न किया गया, लेकिन दुर्भाग्य की सरकार का इसपर कोई भी जबाब नहीं आया. मैं सरकार से पुनः मांग करता हूं कि जलभराव से पीड़ित लोगों के नुकसान का सरकार आकलन कराएं और उसका मुआवजा तत्काल दें.”

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि साल 2022 में जब सपा की सरकार बनेगी तो सुरहा के किनारे बसे लोगों की महापंचायत बुलाकर सुरहा के सम्बंध में राय ली जाएगी और तब उसपर ठोस कार्य किया जाएगा.

इस दौरान हरेन्द्र सिंह, बेरुरबारी प्रमुख भोला सिंह, रविन्द्र सिंह, अशोक यादव, छोटक राजभर, लल्लन बैशाखी, मण्डलु सिंह, ब्रिजनन्दन साहनी, विजय साहनी, गुड्डू चौहान, सुभम सिंह, मंटु बाबा, विनय गोंड़, हरेन्द्र सिंह, जेपी यादव, विश्वजीत सिंह, बसंत राजभर आदि लोग उपस्थित रहे.

(बांसडीह से रवि शंकर की रिपोर्ट)