कार्तिक पूर्णिमा स्नान शान्ति पूर्ण सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन मुस्तैद

बलिया। कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु सभी 16 मजिस्ट्रेट व पुलिस के अधिकारियों की ब्रीफिंग पुलिस लाइन के आरडी त्रिपाठी हाल में की गई. जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम व एसपी अनिल कुमार ने सभी को मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए.

डीएम ने कहा कि मंदिरों के अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन जैसी सार्वजनिक जगहों पर ज्यादा भीड़ होगी. लिहाजा यहां विशेष सतर्कता बरतेंगे. जितना अलर्ट रहेंगे उतनी ही आसानी से भीड़ कंट्रोल करते रहेंगे. कहा कि अगर किसी श्रद्धालु की तबीयत खराब हो गई तो उसे भी चिकित्सा टीम द्वारा इलाज सुनिश्चित कराएंगे. जरूरत पड़ने पर अस्पताल भी पहुचाएंगे. एम्बुलेंस अगर आ जाए तो उसके लिए भी रास्ता दिलाना सुनिश्चित कराएं. यह भी बताया कि एहतियात के तौर पर अत्यधिक भीड़ वाली जगह पर सीसीटीवी कैमरा नगरपालिका द्वारा लगाए गए हैं.

एसपी अनिल कुमार ने कहा कि भीड़ में सबसे ज्यादा पाकेटमारी की सम्भावना रहती है. ऐसे में उचक्कों पर नजर रखने की जरूरत है. मन्दिरों पर पुरुष व महिला की अलग लाइन होगी. स्नान करने वाले लोग निर्धारित रुट से ही जाएं इसका विशेष ख्याल रहे. भीड़ कहीं रास्ते मे रुके नहीं बल्कि बढ़ती रहे. इस दौरान एडीएम मनोज सिंघल, एएसपी विजयपाल सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.
प्रतिबंधित घाट पर जाने से रोकेंगे
-डीएम-एसपी ने सेक्टर मजिस्ट्रेटों व पुलिस के समस्त अधिकारियों को निर्देश दिया कि कीनाराम घाट पर किसी भी स्नानार्थी को जाने नहीं दिया जाए.  बैरिकेटिंग तो की गई है लेकिन अगर कोई साइड से भी जाता है तो उसे उस घाट पर स्नान करने से रोकना है, ताकि किसी प्रकार की अनहोनी ना हो सके.

This post is sponsored by ‘Mem-Saab & Zindagi LIVE’