हापुड़ में अधिवक्ताओं के साथ किए गए दुर्व्यवहार की निंदा

हापुड़ में अधिवक्ताओं के साथ किए गए दुर्व्यवहार की निंदा
दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

बैरिया, बलिया. बार काउंसिल उत्तर प्रदेश इलाहाबाद प्रयागराज के आह्वान पर तहसील बार एसोसिएशन बैरिया के अधिवक्ताओं ने हापुड़ में अधिवक्ता के साथ हुये दुर्व्यवहार की घोर निंदा की गयी. अधिवक्ताओं ने बार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमेश सिंह के नेतृत्व में उप जिलाधिकारी आत्रेय मिश्र के जरिये प्रदेश सरकार को पांच सूत्रीय मांग पत्र भेजकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ अविलम्ब कारवाई की मांग की है.

हापुड़ की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने तीन दिन तक न्यायिक कार्य मे भाग न लेने का निर्णय लिया. अधिवक्ताओं ने अपने मांग पत्र में हापुड़ के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक का तत्काल स्थानांतरण, महिला अधिवक्ता पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज करने वालों पर मुकदमा दर्ज, प्रदेश भर में अधिवक्ताओं पर फर्जी व मनगढंत मुकदमों को वापस लिया जाय, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पारित कर इसे प्रदेश में अविलंव लागू की जाय व लाठीचार्ज में घायल अधिवक्ता को मुआवजा देने की मांग की गयी.

इस दौरान तहसील के अधिवक्ताओं ने तहसील कैम्पस में बैठक कर हापुड़ की घटना की तीव्र शब्दो मे निंदा प्रताव पारित कर इसकी कॉपी को बार कौंसिल को भेजी गयी. बैठक के दौरान काफी संख्या में अधिवक्ता गण मौजूद रहे.

  • शशि सिंह की रिपोर्ट