साइबर ठगों ने ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक को 21 हजार आठ सौ रुपये का लगाया चूना

रेवती, बलिया. साइबर ठगों ने ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक को 21 हजार आठ सौ रुपये का चूना लगा दिया. पीड़ित ग्राहक सेवा संचालक ने साइबर सेल बलिया में घटना का प्रार्थना पत्र दिया है. नगर रेवती वार्ड नं 10 निवासी अभिषेक पाण्डेय पुत्र विरेन्द्र पाण्डेय घर के पास ही ग्राहक सेवा केन्द्र चलाते हैं. अभिषेक ने बीते 27 सितम्बर को ग्राहक हीरालाल वर्मा के खाते से पांच हजार पचास रूपये की निकासी किया.

ग्राहक के खाते से तो पांच हजार पचास रूपये विड्राल हो गया लेकिन ग्राहक सेवा केन्द्र के खाते में उक्त पैसा नहीं आया. जब 28 सितम्बर तक पैसा नहीं आया तो ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक ने यूट्यूब के माध्यम से पैसा वापसी की जानकारी हासिल किया. यूट्यूब पर एक मोबाइल‌ नम्बर 9177594017 मिला. जिस पर अभिषेक ने काल किया. काल किये जाने पर उधर से एनीडेस्क डाउनलोड करने को कहा गया. अभिषेक ने एनीडेस्क डाउनलोड किया.  इंस्ट्रक्शन फालों करने के साथ ही ग्राहक सेवा केन्द्र के खाते से आठ बार में 21 हजार आठ सौ रूपये कट गये. यह बात ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक द्वारा उक्त मोबाइल नंबर पर बताया गया तो उधर से उत्तर मिला कि दो घण्टे में आपका पैसा रिफण्ड हो जायेगा. तब ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक को खुद के ठगे जाने का एहसास हुआ. अभिषेक ने साइबर सेल बलिया में प्रार्थना पत्र देकर पैसा वापसी की गुहार लगाया है.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)

This post is sponsored by ‘Mem-Saab & Zindagi LIVE’