ब्रेकिंग न्यूज: अग्निपथ के विरोध में बलिया में युवाओं ने फूंकी ट्रेन, रेलवे प्लेटफार्म व माल गोदाम सहित शहर के अन्य भागों में तोड़फोड़

बलिया. सेना में नई भर्ती नीति अग्निपथ के विरोध में आग की लपटो ने शुक्रवार को बलिया को भी छू लिया. जनपद के युवाओं ने बलिया रेलवे स्टेशन के वाशिंग पिट पर खड़ी ट्रेन में आग लगा दी.

 

 

बोगियां जलकर नष्ट हो गई हैं. युवाओं ने प्लेटफार्म पर लगी दुकानों, बेंच सहित रेलवे के अन्य संपत्ति को भी भारी नुकसान पहुंचाया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने और अधिक क्षति होने से रेलवे संपत्ति को बचा लिया है. मौके पर अधिकारी एवं पुलिस बल तैनात है. सैकड़ों उपद्रवी पकड़े गए हैं.

 

 

पुलिस अधीक्षक राजकरन नैयर का कहना है कि ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वीडियो के माध्यम से ऐसे उपद्रवी युवाओं की जांच की जा रही है. पुलिस की जवान जगह-जगह तैनात है. अन्य भागों से भी पुलिस बल को जिला मुख्यालय बुला लिया गया है. बताया जाता है कि युवा शुक्रवार को सुबह स्टेडियम में इकट्ठा हुए और वहां से समूह के रूप में रेलवे स्टेशन पहुंचे. रास्ते में कहीं उन्हें रोका नहीं गया. पुलिस उनके मंसूबे से अवगत नहीं थी, अन्यथा रेलवे को इतना बड़ा नुकसान नहीं होता. जगह जगह लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है और उपद्रवियों की जांच की जा रही है. हर संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है.

 

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कहा है कि इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. और क्षति की भरपाई कराई जाएगी. जनपद में तनाव बना हुआ है.
पुलिस बल तैनात है. वाहनों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है. थोड़ी देर के लिए बलिया शहर सुनसान हो गया है.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

वीडियो-संतोष शर्मा