ठेकेदार को घेर कर बैठ गये गंगा पार नौरंगा के ग्रामीण, खबर मिलते ही ट्रैक्टर से पहुंचे विधायक

 आठ साल से अटका पडा है प्रधानमंत्री सडक योजना का कार्य
बैरिया (बलिया)। स्थानीय ब्लाक अन्तर्गत गंगा पार नौरंगा मे लगभग 8 वर्ष पहले स्वीकृत हुआ प्रधानमंत्री सड़क योजना का कार्य अभी तक अटका है. बुधवार को कार्य चालू कराने पहुंचे ठेकेदार को देखते ही फेंकू बाबा स्थान पर घेर कर ग्रामीण धरने पर बैठ गये. सूचना मिलते ही क्षेत्रीय विधायक सुरेन्द्र सिंह ट्रैक्टर से अपने सहयोगियों के साथ पहुंच कर ग्रामीणों की बात सुनने के बाद मौके पर से ही जिलाधिकारी से बात किए और गुणवत्ता पूर्ण ढंग से ग्रामीणों की ही निगरानी मे कार्य कराने का आश्वासन दिये, तब ग्रामीण ठेकेदार को छोड़े और धरना समाप्त किये.
बताते चले कि नौरंगा गाँव वासियों का आरोप है कि बुनियादी सुविधाओं के नाम पर गाँव के साथ हमेशा धोखाधड़ी  हुई है. लगभग आठ साल पहले ही यहाँ प्रधानमंत्री सड़क योजनान्तर्गत नौरंगा से चक्की तक चार किमी सडक स्वीकृत हुई, लेकिन निर्माण के नाम पर धोखाधड़ी ही रही. इन्ही सब समस्याओं को लेकर गंगा पार के ग्रामीणों ने विधान सभा चुनाव बहिष्कार की घोषणा की थी. तब भाजपा के लोगों ने काम कराने का आश्वासन देकर उन्हें मनाया था.
इधर काम शुरू कराने की कवायद शुरू ही हुई कि धांधली के रास्ते पहले ही बनाये जाने लगे. जिस पर ग्रामीण आक्रोशित हो उठे. जो विधायक के हस्तक्षेप से शान्त हुआ. इस अवसर पर पंकज पाण्डेय, प्रधान सुरेन्द्र ठाकुर, विनोद ठाकुर, कौशल ठाकुर, कुबेर ठाकुर, गोवर्धन ठाकुर, चमचम ठाकुर, राजेश ठाकुर सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे.
Click Here To Open/Close