42 लाख की अरुणाचल निर्मित व्हिस्की बरामद, दो गिरफ्तार

बलिया। पुलिस अधीक्षक बलिया सुजाता सिंह द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में थाना फेफना में पैदल गश्त व चेकिंग के दौरान जरिये मुखबिर से सूचना मिली कि रामगढ़ के पास कन्टेनर से अवैध अग्रेजी शराब बिहार ले जायी जा रही है. मुखबिर की बातों पर भरोसा करते हुए जब प्रभारी निरीक्षक फेफना अनिल कुमार तिवारी मय हमराही रामगढ़ पहुंचे तो एक कन्टेनर आती हुई दिखाई दी.
मुखबिर के इशारे पर कन्टेनर को रुकने का इशारा किया तो ड्राइवर व एक अज्ञात व्यक्ति गाड़ी से कूदकर भाग निकले. जबकि गाडी में बैठे दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
पूछताछ में एक ने अपना नाम  राकेश यादव पुत्र अमावस यादव व दूसरे ने सुजीत यादव पुत्र चन्द्रमा यादव ग्राम सिंहाचवर थाना गडवार बलिया बताया. ट्रक से 750 पेटियो में 36000 बोतलें पौवा की व्हिस्की अरुणाचल प्रदेश निर्मित कीमत करीब 42 लाख रुपये बरामद किया गया. पुलिस को झांसा देने के लिए कन्टेनर को दो हिस्सों में बाटकर पीछे 60-70 टुटी कुर्सियां रखी गयी थी. आगे से घुसने के लिए ड्राइवर केबिन में सीट के पीछे से गुप्त मार्ग बनाकर ढंक दिया गया था.
कन्टेनर को चेक किया गया तो कन्टेनर पर आगे की तरफ यूपी 84 एटी 8992 व पीछे की तरफ यूपी 81 बीटी 8002 लिखा गया था. दोनों आरोपियों की निशानदेही पर दो पल्सर बाइक भी बरामद हुई. जिनका  प्रयोग कन्टेनर को आगे ले जाने से पहले पुलिस का लोकेशन देखने में करते थे. दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय किया जा रहा है.
Click Here To Open/Close