बच्चों की शैक्षिक गुणवत्ता से बीएसए हतप्रभ

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। बेसिक शिक्षा के गुणवत्ता की परख करने पहुंचे बीएसए डॉ. राकेश सिंह उस समय हतप्रभ रह गये जब तमाम आलोचनाओं के बीच परिषदीय बच्चों ने उनके प्रश्नों का सटीक उत्तर सुना दिया. बच्चों के हाजिर जबाबी और उत्तर से प्रसन्न बीएसए ने तीन विद्यालयों के 12 बच्चों को 500-500 रुपये नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया.

तिराहीपुर में बच्चों ने अपनी मेधा का जादू दिखाया

शिक्षा क्षेत्र रसड़ा के प्रावि तिराहीपुर पर शुक्रवार को पहुंचे बीएसए ने बच्चों से न सिर्फ मौखिक सवाल किया, बल्कि बच्चों से अंग्रेजी की किताब भी पढ़वाया. यहां बच्चों की शैक्षिक गुणवत्ता से प्रसन्न बीएसए ने पांच बच्चों को 500-500 रुपये से पुरस्कृत करते हुए प्रधानाध्यापक धर्मेन्द्र प्रताप सिंह व अन्य शिक्षकों को बधाई दिया. यहां से उच्च प्रावि बस्ती मुडेरा पहुंचे बीएसए ने पांच बच्चों से विविध प्रश्न किया, जिसका जबाब बच्चों ने बेबाकी से दिया. इस पर यहां भी पांच बच्चों को पुरस्कृत किया गया.

मुंडेरा के बच्चे भी बीएसए को गदगद कर दिए  

गौतम पूर्व माध्यमिक विद्यालय बस्ती मुंडेरा के भी दो बच्चों से सवाल कर बीएसए ने सही व सटीक उत्तर मिलने पर छात्रों को पुरस्कृत किया. बीएसए ने कहा कि शिक्षा की व्यवस्था बिल्कुल इसी तरह होनी चाहिए. शिक्षक इस बात का ध्यान दें, ताकि शिक्षा की गुणवत्ता को और बेहतर किया जा सकें.