बांसडीह उप डाकघर में पिछले बीस दिनों से लिंक खराबी के चलते लेन देन प्रभावित, ग्राहक परेशान

बांसडीह , बलिया. एक तरफ बेहतर सेवा देने की दम्भ भरने तथा डाकघर को बैंकों से भी अच्छी सुविधा ग्राहकों को देने बात की जा रही रही है. वहीं दूसरी तरफ उप डाकघर बांसडीह में विगत बीस दिनों से लिंक खराबी के चलते यहां का लेन देन पूरी तरह प्रभावित हो गया है. जिससे रोजाना सैकड़ो ग्राहकों को बैरंग वापस जाना पड़ रहा है.

 

इस भीषण गर्मी में रोज रोज दौड़ लगाते लगाते उपभोक्ता अब थक चुके है. ग्राहकों का पैसा नहीं मिलने से उनके ऊपर आफत टूट गयी है. पैसा खाते में रहते हुए नही मिल पा रहा है.

 

 

वहीं आये दिन अधिकारियों व पोस्ट आफिस ग्राहकों के बीच पैसों को लेकर रोजाना तू तू मैं मैं के साथ ही झगड़ा तक कि नौबत आ जा रही है. इस सम्बंध में जब उप डाकघर बांसडीह के उप डाकपाल सुनील उपाध्याय से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बार बार लिंक खराबी के चलते ऐसी दिक्क़ते हो रही है इसकी सूचना अधिकारियों को दे दी गयी है. यह समस्या कब तक ठीक होगी ये मैं नहीं बता सकता.

 

जानकारी हो कि विगत बीस दिनों से इस डाक घर मे लेन देन नही के बराबर हो रहा है. जिससे सबसे ज्यादा उन घरों के लोगों को परेशानी उन्हें हो रही है जिनके घर रोगी,वृद्ध व पढ़ने वाले बच्चे हैं. वे रोजाना सुबह से सायं तक ग्राहक लिंक आने का इंतजार कर नीरास बैरंग वापस कोसते हुए चले जाते है.

 

वहीं ग्राहकों ने बताया कि उक्त डाक घर का कोई भी अधिकारी ये बताने को तैयार नहीं है कि कब तक यह समस्या ठीक होगा. बस यही कहते हैं पता करते रहिए जब भी लिंक आ जायेगा सबका भुगतान हो जाएगा. इस तरह तीन सप्ताह से दौड़ते दौड़ते उपभोक्ता अब थक गए हैं. तथा उपभोक्ता डाकघर के रवैये से पूरी तरह आजिज आ चुके हैं. जिससे आय दिन पोस्ट आफिस कर्मचारियों व उपभोक्तओं से नोक झोक हो रही है.

 

आशीष सिंह,हरेराम,चन्द्रिका तिवारी आदि लोगो का आरोप है कि इस डाकघर में बराबर ऐसी नौबत बनी रहती है. डाकघर के उपभोक्ताओं ने इस तरफ अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए यहां की सड़ी व्यवस्था को जन हित में तत्काल ठीक करने की मांग की है. डाक घर के अधिकारियों का कहना है कि यहां की सभी स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)

This post is sponsored by ‘Mem-Saab & Zindagi LIVE’