बेल्थरारोड रेलवे स्टेशन के पास रेलवे की जमीन पर किये गए अवैध कब्जे पर चला रेल प्रशासन का बुल्डोजर

बेल्थरारोड , बलिया. रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से कब्जाकर दुकान खोलने व रिहायसी झोपड़ी डालकर रहने वालों पर शनिवार को ए ई एन मऊ दीपक कुमार के नेतृत्व में रेल प्रशासन का बुल्डोजर गरजा अवैध कब्जे को जमिदोज किया. इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल रहा.

 

ज्ञात हो कि बीते 2 दिसंबर को पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मण्डल के डीआरएम रामाश्रय पाण्डेय के द्वारा बेल्थरारोड का औचक निरीक्षण किया गया. रेलवे की गढ्ढे में तब्दील सड़क का निरीक्षण के दौरान सड़क के किनारे अवैध रूप से कब्जा करके झोपड़ी डालने व दुकान खोलने पर उन्होंने नाराजगी ब्यक्त किया. निरीक्षण के बाद रेलवे द्वारा रेलवे की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालो की कब्जा हटाने के लिए सूचना दी गयी.

 

उसके बाद शनिवार को रेलवे के अधिकारी भारी संख्या में रेलवे पुलिस के साथ तीन जेसीबी लेकर पहुंच गये. इसके बाद कब्जा करने वालो की अधिकारियों ने एक न सुनी. और अवैध रूप से झोपड़ी डालकर, दुकान खोलकर रेलवे की जमीन को किये गए कब्जे को जमिदोज कर दिया.

 

साथ ही रेलवे की जमीन में रखे गिट्टी , बालू व ईट को भी गढ्ढे में भर दिया. रेलवे द्वारा गरजे बुल्डोजर से झोपड़ी डालकर रहने वाले निराश्रित खुले आसमान के नीचे आ गए है. साथ ही रेलवे की जमीन पर दुकान खोलकर जीविका चलाने वालो का जीविकोपार्जन का सहारा भी समाप्त हो गया. जिससे उन लोगो मे रेल प्रशासन की इस करवाई से आक्रोश व्याप्त है. इस मौके पर पूर्वोत्तर रेलवे के एईएन मऊ दीपक कुमार, एसएससी मऊ दिलीप कुमार, एस एस सी पीवे सलेमपुर संजय कुमार अधिकारी सहित सैकड़ों रेलवे पुलिस बल तैनात रहे. अतिक्रमण हटाने के दौरान लोगो की भारी भीड़ रही.

 

(बेल्थरारोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)