ग्राम पंचायत के हवाले हुई सरयां में बनी पानी टंकी

सीडीओ बद्रीनाथ सिंह ने ग्रामीणों को बताए इसके लाभ

बलिया। नीर निर्मल परियोजना अन्तर्गत गड़वार ब्लॉक के सरयां ग्राम पंचायत में बनी पानी टंकी सोमवार को ग्राम पंचायत की पेयजल स्वच्छता समिति के हवाले कर दी गई. सीडीओ बद्रीनाथ सिंह ने इसकी औपचारिकता पूरी की.

इस मौके पर प्रांगड़ में हुई ग्राम पंचायत की बैठक में सीडीओ ने ग्रामीणों को इस पाइप पेयजल परियोजना के लाभ को बताया. कहा कि इससे शुद्ध पेयजल मिलेगा और ढेर सारी बीमारियों से बचा जा सकेगा. हालांकि ग्रामवासियों को हर महीने पचास रुपये जल कर के रूप में देना होगा, जिससे भविष्य में परियोजना का सुचारू संचालन व अनुरक्षण हो सके. उन्होंने ग्राम पंचायत में चलाई जा रही योजना स्वच्छ भारत मिशन, आवास, ग्रामीण सड़कों का निर्माण आदि की भी समीक्षा गांव वालों के साथ बैठ कर की.
इससे पहले डीडीओ शशिमौली मिश्रा ने बताया कि लगभग सभी परिवारों को पानी का कनेक्शन दिया जा चुका है. परियोजना की क्षमता 250 किलो ली है. कभी कोई समस्या आए तो तत्काल विकास भवन स्थित जिला परियोजना प्रबन्धन इकाई कार्यालय को सूचित किया जाए. प्रधान प्रतिनिधि संजय पासवान ने परियोजना के संचालन सुचारू रूप से चलवाने का भरोसा दिलाया. जल निगम के अधिशासी अभियन्ता कायम हुसैन ने तकनीकी मुद्दों जैसे आपरेटर के कार्य व जिम्मेदारी तथा परियोजना के संचालन के बारे में विस्तृत जानकारी दी. इस मौके पर डीपीएम हेमन्त वर्मा, तकनीकी सलाहकार कासिफ मुमताज, रंजीत कुमार पाण्डेय, ग्राम सचिव जवाहर प्रसाद, पम्प आपरेटर व ग्रामवासी मौजूद थे.