लोकल एक्ट्स व सार्वजनिक रास्तों से सम्बन्धित मुकदमों को शीघ्र निस्तारित करें: डीएम

बलिया। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने लोकल एक्ट्स तथा सार्वजनिक रास्ते से सम्बन्धित मुकदमों के निस्तारण पर विशेष बल दिया है. मंगलवार की देर शाम डीएम कैम्प कार्यालय पर अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक में उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को मुकदमों की प्रभावी पैरवी करने का निर्देश दिया. ऐसा नहीं होने पर प्रतिकूल प्रविष्टि की भी चेतावनी दी. उपजिलाधिकारी न्यायालयों में भी लम्बित वादों के निस्तारण का निर्देश सभी एसडीएम को दिया. कहा कि रास्ता विवाद से सम्बन्धित लम्बित वादों को शीघ्र निस्तारित कराएं.

अधिशासी अभियंता विद्युत, ईओ नगरपालिका, प्रवर्तन अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी समेत अन्य सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोकल एक्ट्स के मुकदमों को अपडेट करा लें. मुकदमों की प्रभावी पैरवी नहीं होने पर सम्बन्धित अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जा सकती है.

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी उपजिलाधिकारी धारा 145 में कम से कम पांच-पांच वादों का निस्तारण करें. सार्वजनिक रास्ते के पुराने वादों का भी स्थलीय निरीक्षण कर निपटाने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने सम्मन का तामिला व वादों का निस्तारण का न्यायालयवार विवरण अगली बैठक में प्रस्तुत करने को कहा.

बैठक में एडीएम मनोज सिंघल, एएसपी विजयपाल सिंह, सीआरओ, सिटी मजिस्ट्रेट मनोज पांडेय, ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी विजयपाल आदि मौजूद थे.

This post is sponsored by ‘Mem-Saab & Zindagi LIVE’