बांसडीह अधिवक्ता संघ पदाधिकारियों ने ली शपथ

बांसडीह (बलिया)। तहसील बांसडीह अधिवक्ता संघ का शपथ ग्रहण समारोह बृहस्पतिवार को तहसील परिसर स्थित अधिवक्ता भवन में सम्पन्न हुआ.  चुनाव अधिकारी सतेंद्र कुमार चौरसिया ने नए अध्यक्ष के रूप में महेश प्रताप सिंह  को शपथ दिलाई. उसके बाद अध्यक्ष ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष सिंह, महामंत्री सुरेंद्र वर्मा, उप मंत्री ददन राम, कोषाध्यक्ष  अश्विनी वर्मा, पुस्तकालय मंत्री मनमोहन कृष्ण, आय व्यय मंत्री बसंत प्रसाद गुप्ता आदि अन्य अधिवक्ताओं को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई

समारोह के मुख्य अतिथि सलेमपुर के सांसद रवीन्द्र कुशवाहा ने कहा कि आज अधिवक्ता नहीं होते तो देश आजाद नहीं होता. आजादी की लड़ाई में अधिवक्ताओं की अहम् भूमिका रही है. अधिवक्ता समाज का सच्चा प्रहरी होता है. क्या सही होता है, क्या गलत, ये अधिवक्ता देखते हैं नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत निरंतर प्रगति कर रहा है . देश प्रगति के तरफ अग्रसर है. अधिवकता तो जनमत तैयार करते है. सांसद कुशवाहा ने अधिवक्ताओं के लिए पुस्तकालय बनवाने की घोषणा की.

विशिष्ट अतिथि भाजपा नेत्री केतकी सिंह ने कहा कि  अगर शपथ ले रहे हैं तो उसका निर्वहन भी होना चाहिए. यही आपका कर्तव्य है कि भारत एक लोकतान्त्रिक देश है यहां सभी को कुछ कहने व बोलने का अधिकार है. अधिवक्ताओं से मेरा पुराना लगाव है, क्योंकि मैं भी एक अध्वक्ता की नातिन हूं. कार्यक्रम में अन्य लोगों में कलक्ट्रेट बार के अध्यक्ष रामशंकर मिश्रा, नरेंद्र सिंह, गजाधर सिंह, सुरेंद्र यादव, मनीष सिंह आदि मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यछता भृगुनाथ श्रीवास्तव व संचालन विनोद सिंह ने किया.

This post is sponsored by ‘Mem-Saab & Zindagi LIVE’